पंजाब में रिश्वत 'खाने' का VIDEO:पकड़ा गया तो मीटर रीडर ने 1,000 रुपए चबाए; लोगों ने मुंह में हाथ डाल बाहर निकाले

चंडीगढ़3 महीने पहले

पंजाब में रिश्वत के रुपए लेने का एक वीडियो सामने आया है। मोगा जिले के अजीतवाल के गांव चूहड़चक का यह मामला है। यहां एक मीटर रीडर ने एक परिवार से एक हजार रुपए की रिश्वत ले ली। तभी लोगों ने उसे पकड़ लिया। इस दौरान मीटर रीडर ने वीडियो बनती देख ली और तुरंत 500 के 2 नोट अपने मुंह में डाल लिए और उसे चबाने लगा। यह देख ग्रामीणों ने उसके मुंह में हाथ डालकर रिश्वत के नोट बाहर निकाले। बिजली बोर्ड के अफसरों ने अब इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

1. मीटर रीडर के मुंह से नोट निकलवाते लोग। 2. नोट देने से पहले करवाई गई फोटो कॉपी। 3. मुंह से नोट निकलवाने के बाद फोटो कॉपी से नंबरों का मिलान करते लोग।
1. मीटर रीडर के मुंह से नोट निकलवाते लोग। 2. नोट देने से पहले करवाई गई फोटो कॉपी। 3. मुंह से नोट निकलवाने के बाद फोटो कॉपी से नंबरों का मिलान करते लोग।

यह है मामला

मीटर रीडर की रीडिंग लेने के लिए नई ड्यूटी लगी थी। वह गांव में मीटर रीडिंग लेने गया। वहां एक परिवार का मीटर उसने खराब बताया। घर में सिर्फ महिला मौजूद थी। मीटर रीडर ने उन्हें जुर्माने के नाम पर डराया। फिर जुर्माना न लगाने की बात कह एक हजार की रिश्वत मांगी। ग्रामीण इस बात से नाराज हो गए, क्योंकि मीटर घर के बाहर लगा है। उसमें कोई दिक्कत है तो उसके लिए रिश्वत मांगने पर वह भड़क उठे।

ग्रामीणों ने फोटोकॉपी करवाकर दिए नोट

जब मीटर रीडर के रिश्वत मांगने का पता चला तो ग्रामीणों ने उसे पकड़ने का फैसला कर लिया। उन्होंने 500 रुपए के 2 नोट की फोटो कॉपी करवाई। उसके बाद उन्हें मीटर रीडर को पकड़ा दिया। जैसे ही उसने नोट जेब में रखे तो ग्रामीणों ने उसे घेर लिया। घबराए मीटर रीडर ने बचने के लिए जेब से रुपए निकाले और उन्हें चबाने लगा। यह देख ग्रामीणों ने उसके मुंह में हाथ डालकर नोट निकलवा लिए। वहीं मीटर रीडर कह रहा है कि मीटर में डिफेक्ट था।