• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Rain, Weather Today Update; Heavy Rainfall In Several Districts Of Punjab Including Jalandhar

मौसम की चाल / पंजाब के कई जिलों में बारिश से 3 डिग्री तक गिरा तापमान, कर्फ्यू में लोगों को घरों में रखने में मिलेगी मदद

बटाला में बारिश के बाद भी आसमान में छाए काले बादल। बटाला में बारिश के बाद भी आसमान में छाए काले बादल।
X
बटाला में बारिश के बाद भी आसमान में छाए काले बादल।बटाला में बारिश के बाद भी आसमान में छाए काले बादल।

  • पुलिस प्रशासन को कर्फ्यू के दौरान लोगों को घर के अंदर रखने में मदद मिलेगी, सेहत में आने वाले नकारात्मक बदलाव की भी आशंका

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 12:53 PM IST

जालंधर. पंजाब के कई जिलों में शुक्रवार को मौसम खराब हो गया। हालांकि इसकी पहले से ही आशंका थी। अलस्सुबह से ही हल्की मेघगर्जना के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई थी। इसके बाद कहीं भारी बारिश हुई तो कहीं बूंदाबांदी अभी भी जारी है, वहीं कई जगह आसमान को बादलों की ओट में छिपा देखा जा सकता है। इससे प्रदेश में कर्फ्यू की ड्यूटी दे रही पुलिस को लोगों को घरों में रखने में खासी मदद मिल सकती है।साथ ही बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। पिछले कई दिन से जहां 27 से 28 डिग्री सेल्सियस चल रहा था, वहीं आज तापमान 24 डिग्री तक आन गिरा। चिकित्सा विशेषज्ञों की मानें तो लोगों को सतर्क रहने की जाती-जाती सर्दी के बीच अचानक बिगड़ा मौसम का मिजाज सेहत के लिए ठीक नहीं है। सर्दी-जुकाम या बुखार जैसे लक्षण सामने आ सकते हैं। कहां क्या स्थिति है...

जालंधर के पुडा कॉम्पलेक्स एरिया में बारिश और कर्फ्यू के बीच बंद पड़ा बाजार।
अबोहर में भी शुक्रवार को हल्की बारिश हुई है।
  • मौसम विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी कि पश्चमी विक्षोभ के कारण अगले कुछ दिन मौसम खराब रह सकता है। दो दिन तक आसमान में बादल छाए रहने के बाद शुक्रवार को जालंधर में तेज बारिश हो रही है। मौसम में बदलाव के चलते एक बार फिर ठंडक महसूस की जा रही है। 
  • अमृतसर में सुबह बारिश होन के बाद आसमान में बादल छाए हैं। लुधियाना में भी तड़के से रुक रुक कर बारिश हुई। पहले सुबह पांच बजे से छह बजे तक हल्की बारिश हुई। फिर, सुबह नौ बजे से साढ़े दस बजे तक थोड़ी तेज बारिश दर्ज की गई। 
  • पटियाला और फतेहगढ़ साहिब में बादल छाए हुए हैं और हल्की बारिश हो रही है। बठिंडा में भी आसमान में घने काले बादल छाए हुए हैं। यहां भी शाम तक बारिश के आसार हैं। वहीं फाजिल्का  में सुबह से हल्की बारिश हो रही है। फगवाड़ा, होशियारपुर में बूंदाबांदी हुई है। पठानकोट, मुक्तसर और बटाला में भी बादल छाए हुए हैं।
अमृतसर में बूंदाबांदी और कर्फ्यू के बीच सूना नजर आ रहा बाजार।

थोड़ा बचके रहें

डॉक्टर्स का कहना है कि जाती-जाती सदी के तुरंत बाद लोग अक्सर हल्के कपड़े इस्तेमाल करने लग जाते हैं, जिनमें से ज्यादातर जुकाम, बुखार या दूसरी दिक्कतों से परेशान भी देखे जा सकते हैं। अब जबकि हर तरफ कोरोना वायरस के इसंक्रमण का डर है, वहीं अचानक बिगड़े मौसम का भी नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। अच्छी बात यह है कि इससे पुलिस प्रशासन को कर्फ्यू के दौरान लोगों को घर के अंदर रखने में मदद मिलेगी, लेकिन सेहत में आने वाले नकारात्मक बदलाव की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना