पंजाब में ग्रामीणों ने पकड़ा अवैध खनन:वीडियो बनती देख टिप्पर ले भागे ड्राइवर; खनन मंत्री ने बंद होने का किया था दावा

चंडीगढ़8 महीने पहले
गांव में हो रहा अवैध खनन।

राज्य में अवैध रेत खनन को लेकर पंजाब सरकार के दावे पर सवाल खड़े हो गए हैं। बुधवार को आनंदपुर साहिब के सांसोवाल में अवैध खनन का मामला उजागर हुआ है। ग्रामीणों ने ही इसका विरोध किया। जिसके बाद ड्राइवर टिप्पर लेकर वहां से भाग निकले। आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के खनन मंत्री हरजोत बैंस ने दावा किया था कि पंजाब में अवैध खनन खत्म हो चुका है। कांग्रेसी विधायक सुखपाल खैहरा ने भी यह वीडियो ट्वीट कर सवाल खड़े किए हैं। हालांकि इस संबंध में खनन मंत्री या पंजाब सरकार की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

अवैध खनन का विरोध करती महिलाएं
अवैध खनन का विरोध करती महिलाएं

वीडियो बनते देख भागे टिप्पर समेत भागे ड्राइवर
आनंदपुर साहिब के सांसोवाल गांव में महिलाएं और युवा इकट्‌ठे होकर अवैध खनन का विरोध करने पहुंचे। उन्होंने इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग शुरू कर दी। जब खनन वालों ने देखा तो टिप्पर समेत ड्राइवर वहां से भाग निकले। वीडियो बनाने वाले शख्स ने दावा किया कि खनन साइड का झंडा दूर लगा है लेकिन खनन उससे ज्यादा किया जा रहा है।

कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा ने सीएम भगवंत मान को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है ।
कांग्रेस विधायक सुखपाल खैहरा ने सीएम भगवंत मान को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है ।

खैहरा बोले- धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन, एक्शन लें मान
कांग्रेस MLA सुखपाल खैहरा ने वीडियो ट्वीट कर कहा कि आनंदपुर के सांसोवाल में धड़ल्ले से अवैध खनन हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह वीडियो बुधवार सुबह का है। आपके मंत्री हरजोत बैंस दावा कर रहे हैं कि पंजाब से अवैध रेत खनन खत्म कर दिया है। वहीं वीडियो में स्थानीय लोग माइनिंग माफिया का विरोध करते नजर आ रहे हैं।