• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjab Vigilance Bureau Arrested Junior Engineer Of Powercom For Taking Bribe In Fatehgarh Sahib

पंजाब में रिश्वतखोरी:फतेहगढ़ साहिब में विजिलेंस ने पावरकॉम में जूनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, दूसरा फरार

फतेहगढ़ साहिब7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजिलेंस टीम की गिरफ्त में आरोपी जूनियर इंजीनियर ईशान बांसल। - Dainik Bhaskar
विजिलेंस टीम की गिरफ्त में आरोपी जूनियर इंजीनियर ईशान बांसल।

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में रिश्वतखोरी का मामला सामने आया है। विजिलेंस की टीम ने पावरकॉम के जूनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते पकड़ा है। लेकिन, एक जूनियर इंजीनियर चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। 9000 रुपए की रिश्वत ली जा रही थी। आरोपी की पहचान जूनियर इंजीनियर (जेई) ईशान बांसल के रूप में हुई है। फरार आरोपी का नाम मोहित गर्ग है। पंजाब विजिलेंस ब्यूरों ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई की थी।

नरिंदर सिंह घरों में सोलर सिस्टम प्लांट लगाने का काम करता है। उसे पावरकॉम से फाइलें क्लियर करवानी होती है। फाइल क्लीयर होने के बाद ही उपभोक्ता का बिजली मीटर चालू होता है और फिर नरिंदर को काम की फीस मिलती है। नरिंदर की फाइलों को क्लियर करने के लिए ही ईशान बांसल और मोहित गर्ग रिश्वत लेते थे, वो भी SDO के नाम पर। इसी तरह एक फाइल क्लीयर कराने के लिए डील हुई थी।

इस डील के तहत ही गुरुवार को 9000 रुपए की रिश्वत ली जा रही थी। इससे पहले बुधवार को नरिंदर सिंह से 9500 रुपए लिए गए थे। गुरुवार को जब नरिंदर सिंह ने दोनों जेई को 9000 रुपए दिए तो ट्रैप लगाकर बैठी विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने ईशान को दबोच लिया। लेकिन, मोहित गर्ग चकमा देकर फरार हो गया। फतेहगढ़ साहिब के इंस्पेक्टर प्रीतपाल सिंह की अगुवाई में यह कार्रवाई की गई थी और रिश्वत के पैसे भी बरामद कर लिए गए थे।