'गुड लक जेरी' पर भड़के पंजाबी एक्टर:रणजीत बावा बोले- पंजाब को फिर नशे वाला दिखाया; सिंगर जस्सी ने भी विरोध जताया

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड और पॉलीवुड एक बार फिर आमने-सामने हो गए हैं। पंजाबी सिंगर एवं एक्टर रणजीत बावा ने बॉलीवुड मूवी 'गुड लक जैरी' को लेकर विरोध जताया है। बावा ने कहा कि इस मूवी में एक बार फिर पंजाब को चिट्‌टा(नशा) वाला दिखाया गया है। उन्होंने सवाल पूछा कि बॉलीवुड मूवीज में पंजाब को बस ड्रग स्टेट ही दिखाओगे।

सिंगर जस्सी ने बावा का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड हमेशा से ही पंजाब को विचारहीन दिखाता रहा है। इसकी वजह पंजाब सरकार की तरफ से कोई कल्चर पॉलिसी न होना है।

रणजीत बावा ने अपने ट्वीट में इसे शर्मनाक और पंजाब को टारगेट करने की बात भी कही। इस संबंध में उन्होंने पंजाब सरकार को भी टैग किया है।
रणजीत बावा ने अपने ट्वीट में इसे शर्मनाक और पंजाब को टारगेट करने की बात भी कही। इस संबंध में उन्होंने पंजाब सरकार को भी टैग किया है।

उड़ता पंजाब से बिगड़ी थी इमेज
पंजाब में नशे की समस्या पर पहले 'उड़ता पंजाब' मूवी बनी थी। जिससे पंजाब की नशे से जुड़ी छवि बन गई। इस मूवी में बताया गया कि पंजाब में नशे की समस्या कितनी ज्यादा हो चुकी है। इस मूवी के बाद पंजाब को 'उड़ता पंजाब' कहकर मजाक उड़ाया जाने लगा।

किसान आंदोलन पर भी हो चुके आमने-सामने
इससे पहले पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री और बॉलीवुड किसान आंदोलन पर आमने-सामने हो चुके हैं। सभी पंजाबी कलाकारों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया। हालांकि बॉलीवुड के ज्यादातर कलाकारों ने इस पर चुप्पी साधे रखी। जिसको लेकर बॉलीवुड एक्टर्स से तीखे सवाल भी पूछे गए। यहां तक कहा गया कि वह फिल्मों में सरदार बनकर कमाई करते हैं और जब सिख आंदोलन कर रहे हैं तो उनका समर्थन नहीं कर रहे।