पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नहीं रहे महाभारत के 'इंद्रदेव':मशहूर पंजाबी कलाकार सतीश कौल का निधन, लुधियाना में ली अंतिम सांस, इफ्टडा के अध्यक्ष ने दी श्रद्धांजलि

लुधियाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाबी कलाकार सतीश कौल। - Dainik Bhaskar
पंजाबी कलाकार सतीश कौल।

मशहूर टीवी सीरियल महाभारत में इंद्रदेव की भूमिका निभाने वाले मशहूर अभिनेता सतीश कौल का निधन हो गया है। वह पिछले काफी लंबे समय से बीमार थे और इन दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित थे। इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (इफ्टडा) के अध्यक्ष अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

सतीश कौल हिन्दी और पंजाबी फिल्मों में जाना-पहचाना नाम हुआ करते थे। साल 1974 से 1998 तक सतीश कौल ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, लेकिन इन दिनों उनकी आर्थिक हालत भी काफी खस्ता थी। उनके पास इलाज कराने तक के पैसे नहीं थे। पिछले साल उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए आर्थिक मदद मांगी थी।

बता दें गिरने की वजह से सतीश कौल के कूल्हे की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था। इस चोट से वह उभर नहीं पाए। सतीश कौल लंबे समय से लुधियाना में रह रहे थे। वे साल 2011 में मुंबई छोड़कर पंजाब चले गए थे और उन्होंने वहां एक्टिंग स्कूल खोल लिया था। सतीश कौल की फिल्मों की बात करें तो उन्होंने कर्मा, राम लखन, प्यार तो होना ही था, आंटी नं. 1 जैसी फिल्मों में काम किया है।

खबरें और भी हैं...