• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Punjabi Singer Sidhu Moosewala Murder Updates : Gangster Lawrence's Nephew Sachin Bishnoi 'confession'

लॉरेंस गैंग ने की मूसेवाला की हत्या:लॉरेंस का भांजा सचिन बिश्नोई बोला- मैंने ही मूसेवाला को गोली मारी; मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लिया

चंडीगढ़4 महीने पहले
सिद्धू मूसेवाला। - Dainik Bhaskar
सिद्धू मूसेवाला।

मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का मर्डर लॉरेंस गैंग ने ही किया है। गैंगस्टर लॉरेंस के भांजे सचिन बिश्नोई ने दावा किया है कि यह कत्ल उसने किया है। उसने कहा, 'मैंने खुद सिद्धू मूसेवाला को गोलियां मारीं।'

खुद को सचिन बिश्नोई बताने वाले शख्स ने एक टीवी चैनल से वर्चुअल ID के जरिए बातचीत में यह दावा किया। उसने कहा कि हमने मोहाली में विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला लिया है। पहले उसने खुद को सचिन थापन बताया। जब पत्रकार ने उससे पूछा कि वह सचिन बिश्नोई बोल रहा है तो उसने हां कहा। उसने कहा कि गैंगस्टर मेरे आदर्श और मामा हैं। हालांकि हत्या का दावा करने वाला असली सचिन बिश्नोई ही है, इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती।

मूसेवाला हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी:3 दिन तक रेकी की, फैन बनकर दिया चकमा: पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...

हत्या का दावा करने वाले की पूरी बातचीत

  • सचिन बिश्नोई ने कहा कि मोहाली में युवा अकाली नेता विक्की मिड्‌डूखेड़ा की हत्या हुई थी। पुलिस ने इसकी जांच की। कई गैंगस्टर्स से पूछताछ की गई। सबने कहा कि इसके पीछे सिद्धू मूसेवाला का हाथ है।
  • हत्या करने वाले शूटर ने कहा था कि मूसेवाला ने उन्हें जगह दी और फाइनेंशियली सपोर्ट भी किया। दिल्ली पुलिस ने मूसेवाला का नाम भी लिया था। इसके बावजूद मूसेवाला के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। हम इंतजार करते रहे, लेकिन मूसेवाला पर कोई एक्शन नहीं हुआ।
  • सचिन ने कहा कि चंडीगढ़ में गुरलाल बरार की हत्या भी मूसेवाला ने कराई। वह कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार का भाई था। इसके पीछे भी सिद्धू मूसेवाला का हाथ था। इसके बावजूद उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।
  • सचिन ने कहा कि मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मारने के बदले उसे कोई फेम नहीं चाहिए था। मकसद सिर्फ बदला लेना था। मूसेवाला की हत्या कर विक्की मिड्‌डूखेड़ा और गुरलाल बराड़ की हत्या का बदला ले लिया।
  • सचिन बिश्नोई से जब पूछा गया कि मूसेवाला को मारने के लिए हथियार कहां से लाए, तो इसका जवाब उसने नहीं दिया। सचिन ने इतना जरूर कहा कि हमारे पास इससे बड़े हथियार हैं, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता।

धमकी देने वाले बताएं, कहां आना है?
सचिन ने कहा कि जो भी हमें धमकी दे रहे हैं, जो कह रहे हैं कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या का बदला लेंगे, वह बताएं कि कहां आना है? करने वाले कहते नहीं हैं। सचिन से अगले टारगेट के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि जल्द इसके बारे में पता चल जाएगा। सचिन ने कहा कि इन्होंने 2 दिन में मनकीरत औलख को मारने की बात कही थी, कुछ नहीं कर सके। यह जो धमकी दे रहे हैं, इनमें से ही कोई एक मरेगा।

15 मिनट तक चल रही थी मूसेवाला की सांसें
सिद्धू मूसेवाला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है। जिसमें पता चला कि गोलियां लगने के करीब 15 मिनट तक वह जिंदा थे। हालांकि अस्पताल पहुंचने तक उनकी मौत हो गई। उनकी छाती में लगी गोली से मूसेवाला की मौत हुई। उनके शरीर पर गोली से 19 जख्म मिले। जिनमें 18 जख्म गोली के हैं। इनमें से 7 गोलियां सीधी मूसेवाला को लगी हैं। बाकी उन्हें छूकर निकल गई।

पंजाबी सिंगर मनकीरत विवादों में:7 साल पहले जेल में शो किया, गैंगस्टर लॉरेंस को बताया था यार... पढ़िए पूरी खबर

एनकाउंटर से डर रहे लॉरेंस को पंजाब आना होगा, HC में याचिका खारिज

गैंगस्टर लॉरेंस को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से झटका लगा है। प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब न लाने की उसकी याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है। लॉरेंस का कहना था कि पंजाब पुलिस उसे पंजाब लाकर एनकाउंटर कर सकती है। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पंजाब के एडवोकेट जनरल ने कहा कि अभी लॉरेंस का नाम FIR में ही नहीं है। न ही पंजाब पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट मांगा है।

दोनों पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट ने कहा कि लॉरेंस की पिटीशन मैच्योर नहीं है। अभी कुछ ऑन रिकॉर्ड ही नहीं है तो फिर ऐसी याचिका का कोई आधार नहीं है। फिलहाल लॉरेंस 5 दिन की रिमांड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पास है। रिमांड खत्म होते ही पंजाब पुलिस कोर्ट से उसका प्रोडक्शन वारंट मांगेगी।

खबरें और भी हैं...