पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों का विरोध:50 जगह रेल ट्रैक जाम, 21 फरवरी को बरनाला में किसानों की महारैली

पंजाब18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूबे में ट्रेनों के 4 घंटे तक थमे रहे पहिए, छाजली रेलवे स्टेशन पर 7 घंटे खड़ी रही मालगाड़ी

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों ने वीरवार सुबह 12 बजे से शाम 4 बजे तक फिरोजपुर रेलमंडल क्षेत्र में करीब 50 स्थानों पर रेलवे ट्रैक पर धरना-प्रदर्शन किए। किसानों ने फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशन, बस्ती टैंकावाली रेलवे लाइन, मक्खू, मल्लांवाला, तलवंडी नेपालां, तलवंडी भाई व सतिए वाला, अबोहर, मलोट, गिद्दड़बाहा, लंबी, मुक्तसर, मोगा, डगरू, अजीतवाल, फरीदकोट, कोटकपूरा, जैतो, संगरूर, सुनाम, मालेरकोटला, बरनाला, खुड्डी कलां समेत 50 स्थानों पर धरना दिया गया। किसानों के धरने पर बैठने से जो गाड़ियां जिस स्टेशन पर थीं वहीं 4 घंटे तक खड़ी रहीं। वहीं छाजली रेलवे स्टेशन पर 7 घंटे मालगाड़ी खड़ी रही। मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल के अनुसार, डाउन डायरेक्शन में फिरोजपुर मंडल के फगवाड़ा स्टेशन पर मालवा एक्सप्रेस व जालंधर कैंट स्टेशन पर सुपर एक्सप्रेस को रोका गया।

पटियाला में किसानों ने चार जगह ट्रैक पर धरना दिया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बटाला-गुरदासपुर में 3, होशियारपुर में पांच जगह शांतिपूर्ण प्रदर्शन हुआ। संगरूर-बरनाला में 6 जगह चार घंटे के लिए ट्रैक रोक प्रदर्शन किया गया। इस दौरान संगरूर में एक मालगाड़ी रुकी रही। पठानकोट में सिटी और कैंट स्टेशन पर धरना दिया गया। इस दौरान मालवा एक्सप्रेस, वंदे भारत, सर्वोदय, संबलपुर-जम्मू ट्रेन को स्टेशन पहुंचने से पहले ही रास्ते में रोक दिया गया। नवांशहर, कपूरथला और रोपड़ में हजारों किसानों ने 6 जगह पर ट्रैक रोका और नारेबाजी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें