ICSE ने घोषित किया 10वीं और 12वीं का परिणाम:ऑब्जेक्टिव असेसमेंट स्कीम के तहत निकाला गया रिजल्ट, कुछ स्टूडेंट्स के चेहरे खिले तो कुछ को कम अंक से निराशा हुई

अमृतसर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होली हार्ट स्कूल में परिणाम घोषित होने के बाद जश्न मनाते विद्यार्थी और शिक्षक। - Dainik Bhaskar
होली हार्ट स्कूल में परिणाम घोषित होने के बाद जश्न मनाते विद्यार्थी और शिक्षक।

ICSE ने शनिवार 12वीं और 10वीं के परिणामों की घोषणा कर दी। कोविड के चलते पिछले साल की तरह इस साल भी बिना परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए। इस साल बोर्ड ने ऑब्जेक्टिव असेसमेंट स्कीम के तहत परिणाम जारी किए। परिणाम आने के बाद कुछ स्टूडेंट्स के चेहरे खिले तो कुछ को आशा से कम अंक आने पर निराशा भी हुई। 10वीं के परिणामों में फिलहाल सेक्रेट हार्ट की छात्रा शुभनीत कौर ने 86.8% प्रतिशत अंक हासिल करने में सफलता हासिल की है। 12वीं में होली हार्ट प्रेसीडेंसी स्कूल की अरमानप्रीत कौर ने 97.75% अंक प्राप्त किए हैं। विभिन्न स्कूलाें के परिणाम शत प्रतिशत रहे हैं।

11वीं और 12वीं प्री-बोर्ड पर आधारित था परिणाम

सेक्रेट हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर जयसी ने जानकारी दी कि 12वीं का परिणाम 11वीं और 12वीं के प्री-बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर निकाला गया। वहीं इस साल प्रैक्टिकल ऑफलाइन हुए। जिनकी असेसमेंट भी इस परीक्षा में जुड़ी है। 10वीं की बात करें तो नवमीं और 10वीं की प्री-बोर्ड परीक्षाओं के आधार पर परिणाम निकाले गए।

आईसीएसई ने परिणाम किए घोषित। खुशियां मनाते हुए स्टूडेंट्स।
आईसीएसई ने परिणाम किए घोषित। खुशियां मनाते हुए स्टूडेंट्स।

होली हार्ट प्रेसीडेंसी स्कूल का परिणाम रहा शत प्रतिशत

होली हार्ट प्रेसीडेंसी का 10वीं और 12वीं का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। 10वीं कक्षा में 150 स्टूडेंट्स ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किए। जिसमें आयुष सिन्हा ने 95% अंक प्राप्त किए हैं। 12वीं कक्षा की अरमानप्रीत कौर ने 97.75% अंक प्राप्त किए हैं।

शुभनीत ने 98.6% अंक प्राप्त किए

सेक्रेड हार्ट स्कूल में 10वीं में सर्वाधिक अंक शुभनीत कौर ने प्राप्त किए। शुभनीत ने 98.6% अंक पाए हैं। वहीं इसी स्कूल की मेघदा ने 97.6% और सुखमनी ने भी 97.6% अंक प्राप्त किए हैं। वहीं दूसरी तरफ 12वीं के परिणामों में राबिया गिल ने 96.25% अंक प्राप्त करके स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया।

श्री गुरु हरिकृष्ण में 117 स्टूडेंट हुए पास

श्री गुरु हरिकृष्ण स्कूल बसंत एवेन्यू में 10वीं कक्षा के 117 स्टूडेंट्स परीक्षा में बैठे और सभी ने बेहतरीन अंक प्राप्त किए। स्कूल की प्रभमीत बेदी और जशनदीप सिंह ने 97.6% में अंक प्राप्त किया है। वहीं हरनूर कौर ने 97.2% अंक प्राप्त किए हैं।