पंजाब गवर्नर कराएं 'लोट्स ऑपरेशन' की जांच:शिअद-बसपा की मांग- न्यायिक जांच कराने का निर्देश दें; आरोप- 25-25 करोड़ ऑफर हुए

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को मांग पत्र सौंपते शिअद-बसपा के नेता - Dainik Bhaskar
पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित को मांग पत्र सौंपते शिअद-बसपा के नेता

शिअद-बसपा ने पंजाब गवर्नर, बनवारी लाल पुरोहित से 'लोटस ऑपरेशन' की जांच कराने की मांग की है। दोनों दल के विधायकों ने गवर्नर से मुलाकात करके AAP द्वारा ऑपरेशन लोटस के तहत भाजपा पर 25-25 करोड़ रुपए रिश्वत की ऑफर मामले की CBI-ED से जांच का आदेश देने या सरकार को न्यायिक जांच शुरू करने का निर्देश देने का आग्रह किया है।

अकाली दल के नेता मनप्रीत सिंह अयाली के नेतृत्व में डॉ सुखविंदर कुमार सुक्खी और गनीव कौर मजीठिया के अलावा बसपा विधायक नछत्तर पाल ने गवर्नर से विधानसभा सेशन बुलाकर पंजाब के असल मुद्दों पर चर्चा करने के बजाय राज्य का सार्वजनिक धन बर्बाद करने पर AAP की जवाबदेही तय करने की भी मांग की है।

अयाली ने कहा कि AAP सरकार अपने राजनीतिक एजेंडे के लिए संसदीय मानदंडों का उल्लंघन करके जनादेश का दुरुपयोग कर रही है। वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने राज्य के DGP को सौंपी शिकायत में दावा किया है कि उनके विधायकों को दल बदलने के लिए 25-25 करोड़ रुपए की पेशकश की गई, लेकिन दर्ज FIR में किसी एक को भी नामजद नहीं किया गया है और न ही किसी की गिरफ्तारी हुई है।