• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sukhbir Singh Badal | SAD Chief Sukhbir Badal Formed Disciplinary Committee Sikandar Malooka, Mapreet Ayali

अकाली दल में घमासान तेज:बगावत से निपटने को ​​​​​​​सुखबीर बादल ने बनाई अनुशासन कमेटी; पार्टी में लीडरशिप को लेकर विरोध बरकरार

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल। - Dainik Bhaskar
शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल।

शिरोमणि अकाली दल (बादल) में घमासान मच गया है। पार्टी पर बादल परिवार के एकाधिकार को लेकर सवाल उठ रहे हैं। पार्टी लीडरशिप में बदलाव की मांग करने वाली लॉबी लगातार मजबूत हो रही है। इसे देखते हुए पार्टी प्रधान सुखबीर बादल ने 5 मेंबरी अनुशासन कमेटी बना दी है। जिसका चेयरमैन पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका को लगाया गया है। इसमें शरणजीत ढिल्लो, विरसा सिंह वल्टोहा, मनतार सिंह बराड़ और डॉ. सुखविंदर सुक्खी को भी रखा गया है।

अकाली दल ने कहा कि पार्टी की मजबूती के लिए हर सुझाव का सिर्फ पार्टी प्लेटफार्म पर ही स्वागत है। अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसी कोई कारगुजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जो पार्टी, पंथ और पंजाब के लिए नुकसानदेह हो।

बागी तेवर वाले अयाली बोले- पार्टी की मजबूती चाहते हैं
अकाली दल में बागी तेवर दिखा रहे विधायक मनप्रीत अयाली के अलावा प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा, जगमीत बराड़ लगातार दूसरे नेताओं से मिल रहे हैं। सीनियर नेता निर्मल सिंह काहलों के घर पहुंचे अयाली ने कहा कि हमारा एक ही एजेंडा है कि अकाली दल को कैसे मजबूत किया जाए। जल्द उनका डेलिगेशन पार्टी प्रधान सुखबीर बादल से मिलेगा और उन्हें वर्करों के सुझाव के बारे में बताएगा।

झूंदा कमेटी की रिपोर्ट के बाद बवाल तेज
अकाली दल को लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव में हार झेलनी पड़ी। 5 बार के सीएम प्रकाश सिंह बादल और पार्टी प्रधान सुखबीर बादल समेत तमाम दिग्गज हार गए। हार की पड़ताल के लिए अकाली दल ने वरिष्ठ नेता इकबाल झूंदा की अगुआई में कमेटी बनाई थी। जिसकी रिपोर्ट हाल ही में पेश की गई। अकाली दल का दावा है कि इसमें पार्टी प्रधान को बदलने की बात नहीं की गई है। सुखबीर बादल ने प्रधान के तौर पर पार्टी की पूरी कार्यकारिणी को भंग कर दिया।