पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Sangrur Climbed The Tower In The City Of PTI Education Minister, Struggling For Employment, Fell Down And Sat On A Dharna

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग मनवाने का तरीका:रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे PTI शिक्षा मंत्री के शहर में टावर पर चढ़े, नीचे साथी धरने पर बैठे

संगरूर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संगरूर में हरगोबिंदपुरा रोड पर स्थित मोबाइल कंपनी के टावर पर चढ़े बेराेजगार PTI युवक।
  • फाजिल्का का अशोक कुमार, मानसा का वकील राम, पातड़ा का शिंदर राम और बड़बर का दिलबल सिंह चढ़े टावर पर

संगरूर में रविवार को PTI यूनियन रोष प्रदर्शन पर उतर आई। 4 प्रदर्शनकारी टावर पर चढ़ गए, वहीं नीचे भी काफी संख्या में साथी धरने पर बैठ गए। इनका कहना है कि जब तक इन्हें रोजगार नहीं दे दिया जाता, तब तक संघर्ष रुकेगा नहीं। रोजगार लेकर ही घरों को वापस लौटेंगे, अन्यथा टावर के नीचे ही पक्का मोर्चा लगाया जाएगा।

बताते चलें कि प्रदेश के सैकड़ों की संख्या में PTI प्रशिक्षित युवक लंबे समय से रोजगार की मांग कर रहे हैं। इसी के चलते बेरोजगार PTI यूनियन (646) के बैनर तले बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला के शहर संगरूर में सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई। चार प्रदर्शनकारी हरगोबिंदपुरा रोड पर स्थित मोबाइल कंपनी के टावर पर चढ़ गए, जबकि बाकी सदस्यों ने नीचे टावर के पास धरना लगा दिया।

टावर पर चढ़े बेरोजगारों में फाजिल्का का अशोक कुमार, मानसा का वकील राम, पातड़ां का शिंदर राम और बड़बर का दिलबल सिंह शामिल हैं। इन्होंने ऐलान किया कि जब तक उन्हें रोजगार देने की मांग पर सरकार सहमति नहीं देगी, तब तक वह टावर पर डटे रहेंगे।

टावर के पास धरने पर बैठे यूनियन के बाकी साथी।
टावर के पास धरने पर बैठे यूनियन के बाकी साथी।

साथ ही प्रांतीय कमेटी नेता कृष्ण नाभा, जिला प्रधान जसविंदर सिंह ने कहा कि बेरोजगार PTI अध्यापक पिछले लंबे समय से रोजगार प्राप्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस संघर्ष दौरान कई बार पैनल बैठकें भी कर चुके हैं, लेकिन उनकी मांग की पूर्ति की बजाए केवल भरोसा ही मिल रहा है। 1 नवंबर को PTI बेरोजगार अध्यापकों ने महावीर चौक पर दिनभर चक्का जाम किया, जिसके बाद प्रशासन ने शिक्षामंत्री से पैनल बैठक करवाने के लिए पत्र दिया था, लेकिन उनकी पैनल बैठक अभी तक नहीं करवाई गई।

इससे पहले 8 अक्टूबर को हुई पैनल बैठक में शिक्षामंत्री व शिक्षा सचिव ने यूनियन से मांग पत्र लेकर 10 दिन का समय मांगा था, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं की गई। इस कारण मजबूरन आज फिर शिक्षामंत्री के शहर में बेरोजगार PTI अध्यापक करो या मरो की नीति को लेकर संघर्ष में उतरे हैं। रोजगार लेकर ही घरों को वापस लौटेंगे, अन्यथा टावर के नीचे ही पक्का मोर्चा लगाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें