पंजाब की जेल में भिड़े गैंगस्टर:सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल सारज मिंटू की पिटाई; शार्पशूटर को कोरोला गाड़ी भिजवाई थी

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बठिंडा की केंद्रीय जेल में गैंगस्टर आपस में भिड़ गए। इस दौरान गैंगस्टर सारज मिंटू और सागर की पिटाई कर दी गई। सारज पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल है। इसने मूसेवाला को मारने के लिए गाड़ी उपलब्ध कराई थी। पुलिस ने उसे रिमांड पर लाकर भी पूछताछ की थी। सारज मिंटू और सागर को जेल अस्पताल में ही भर्ती किया गया है। बठिंडा पुलिस ने मारपीट के मामले में गैंगस्टर जोगिंदर सिंह और पलविंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शार्पशूटर जगरूप रूपा और मन्नू को कोरोला गाड़ी दी गई थी।
शार्पशूटर जगरूप रूपा और मन्नू को कोरोला गाड़ी दी गई थी।

शार्पशूटर को कोरोला गाड़ी उपलब्ध कराई थी
पंजाब पुलिस की जांच में सामने आया था कि शार्पशूटर जगरूप रूपा और मनप्रीत मन्नू के पास कोरोला गाड़ी सारज मिंटू ने ही पहुंचाई थी। जेल में बंद गैंगस्टर मनप्रीत मन्ना ने मनप्रीत भाऊ को कोरोला गाड़ी दी। फिर सारज मिंटू के कहने पर मनप्रीत भाऊ ने आगे यह कोरोला शार्प शूटर्स को दी। मिंटू भगवानपुरिया गैंग का है लेकिन उसे गोल्डी बराड़ और सचिन थापन का भी करीबी माना जाता है।

गैंगस्टर सारज मिंटू उर्फ सारज संधू की जेल से अपलोड की गई फोटो
गैंगस्टर सारज मिंटू उर्फ सारज संधू की जेल से अपलोड की गई फोटो

गैंगवार या मूसेवाला की हत्या बनी वजह, पुलिस जांच में जुटी
सारज मिंटू और सागर के गैंगस्टर जोगिंदर और पलविंदर के बीच हुई मारपीट की जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस यह स्पष्ट नहीं कर रही कि सारज मिंटू को मूसेवाला की हत्या की वजह से पीटा गया या फिर इसकी कोई और वजह है। शुरूआत में इसे गैंग्स की आपसी लड़ाई से जोड़कर देखा जा रहा है।

जेल से सोशल मीडिया पर अपलोड की थी फोटो
सारज मिंटू कुछ समय पहले तब चर्चा में आया, जब उसने जेल से सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड कर दी थी। अमृतसर के रहने वाले सारज मिंटू के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, नशा तस्करी, हथियार रखने के डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। एक सप्ताह पहले सारज के इंस्टाग्राम एकाउंट पर कुछ तस्वीरें पोस्ट हुई थीं। सारज की यह तस्वीरें जेल के अंदर खींची गई थीं।

2017 में हिंदू नेता को मारी थी गोलियां
अमृतसर में बटाला रोड पर हिंदू नेता का कत्ल करने के बाद सारज मिंटू लाइमलाइट में आया था। सराज मिंटू ने अक्टूबर 2017 में हिंदू नेता विपन शर्मा की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। गैंगस्टर मिंटू कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के गिरोह का सदस्य है। इसके अलावा उस पर 18 के करीब हत्या, हत्या प्रयास, लूट, फिरौती आदि के मामले दर्ज हैं। जिनके ट्रायल कोर्ट में चल रहे हैं।