गैंगस्टर का सियासी कनेक्शन:जिस मोहना ने मूसेवाला की रेकी की, राजा वड़िंग ने उसे कांग्रेस में शामिल कराया था

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मानसा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाए गैंगस्टर मनमोहन सिंह मोहना का सियासी कनेक्शन उजागर हुआ है। मोहना को कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कांग्रेस में शामिल करवाया था। राजा वड़िंग अब पंजाब में कांग्रेस के प्रधान हैं। मोहना पर पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रेकी का शक है। उसके घर 4 लोग भी ठहरे थे। जिन पर शार्प शूटर होने का संदेह है। ऐसे में अब इसको लेकर कई तरह के सवाल खड़े होने लगे हैं।

मानसा के बुढलाडा से कांग्रेस उम्मीदवार रहीं रणवीर कौर ने यह फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की थी ।
मानसा के बुढलाडा से कांग्रेस उम्मीदवार रहीं रणवीर कौर ने यह फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की थी ।

मूसेवाला के करीब जाने के लिए हुआ था शामिल
गैंगस्टर मनमोहन सिंह मोहना अकाली दल से जुड़ा हुआ था। पंजाब चुनाव के दौरान वह कांग्रेस में शामिल हुआ। उसकी फोटो कांग्रेस की बुढलाडा से उम्मीदवार रणवीर कौर ने अपने सोशल मीडिया पर अपलोड की थी। अब सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या वह मूसेवाला के नजदीक जाने के लिए कांग्रेस में शामिल हुआ था। मूसेवाला भी मानसा सीट से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे।

लॉरेंस के सामने बिठाकर पूछताछ कर रही पुलिस
मनमोहन मोहना मानसा का रहने वाला है। उस पर कई क्रिमिनल केस दर्ज हैं। बुढलाडा ट्रक यूनियन प्रधान दर्शन सिंह के मर्डर के केस में वह जेल में बंद है। पंजाब पुलिस गैंगस्टर लॉरेंस को दिल्ली की तिहाड़ जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई है। उससे पूछताछ के बाद ही मोहना का नाम सामने आया। पुलिस उसे लॉरेंस के सामने बिठाकर पूछताछ कर रही है ताकि मूसेवाला की हत्या करने वाले शार्प शूटर्स का पता लगाया जा सके।