मूसेवाला के करीबी शगनप्रीत को झटका:हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत नहीं दी; वकील से पूछा- क्या वह भारत आएगा या नहीं?

चंडीगढ़3 महीने पहले
शगनप्रीत की वकील कनिका आहूजा। - Dainik Bhaskar
शगनप्रीत की वकील कनिका आहूजा।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के करीबी शगनप्रीत को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से झटका लगा है। शगनप्रीत को मोहाली के विक्की मिड्डूखेड़ा कत्लकांड में अंतरिम जमानत नहीं मिली। शगनप्रीत इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में हैं। वहीं से शगनप्रीत ने अंतरिम जमानत की याचिका डाली थी। मामले पर फाइनल बहस 6 जुलाई यानी परसों होगी।

हाईकोर्ट ने शगनप्रीत के वकील से पूछा कि अगर अभी अंतरिम जमानत दे देते हैं और बाद में पिटीशन डिसमिस हो जाती है तो क्या वह भारत आएंगे? इस पर वकील ने हामी भरी लेकिन हाईकोर्ट ने एक बार शगनप्रीत से पूछने को कहा।

वकील को कहा- पहले शगनप्रीत से बात कर लें

शगनप्रीत की एडवोकेट कनिका आहूजा ने कहा कि हाईकोर्ट ने एक क्वेरी की कि अगर शगनप्रीत को अग्रिम जमानत दे दे और उसके भारत आने के बाद पिटीशन की सुनवाई पूरी हो जाए तो क्या वह आने को तैयार है। वकील ने इसके बारे में हां कहा लेकिन कोर्ट ने उन्हें एक दिन का वक्त दिया कि वह शगनप्रीत से पूछें कि क्या वह इस सूरत में भारत लौटेगा।

सरकार का दावा, शगनप्रीत के खिलाफ पूरे सबूत

हाईकोर्ट में सरकारी वकील ने कहा कि शगनप्रीत के मिड्‌डूखेड़ा कत्लकांड में शामिल होने के पूरे सबूत हैं। इसी वजह से उसे केस में नामजद किया गया है। हालांकि शगन के वकील ने कहा कि सरकार ने अभी तक कोर्ट में मिड्‌डूखेड़ा कत्ल केस की स्टेटस रिपोर्ट पेश नहीं की है।

खबरें और भी हैं...