सिद्धू मूसेवाला मर्डर में गैंगस्टर जग्गू भी शामिल:​​​​​​​भगवानपुरिया ने 2 शार्प शूटर उपलब्ध कराए; दिल्ली तिहाड़ जेल से पंजाब ला रही पुलिस

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांजिट रिमांड मिलते ही भगवानपुरिया को दिल्ली से मानसा लाया जाएगा। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
ट्रांजिट रिमांड मिलते ही भगवानपुरिया को दिल्ली से मानसा लाया जाएगा। - फाइल फोटो

गैंगस्टर लॉरेंस के साथ गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया भी पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल था। मूसेवाला की हत्या करने वाले शार्प शूटर्स में से 2 जग्गू ने ही उपलब्ध कराए थे। जग्गू भी गैंगस्टर लॉरेंस वाले सिंडिकेट का ही मेंबर है। इसका खुलासा होने के बाद पुलिस दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट पहुंची।

वहां से पुलिस को जग्गू का प्रोडक्शन वारंट मिल गया। जिसके बाद उसे तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस को जग्गू का ट्रांजिट रिमांड भी मिल गया है। उसे मानसा लाया जा रहा है। यहां कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड लिया जाएगा। लॉरेंस से पहले ही पंजाब पुलिस पूछताछ कर रही है।

पंजाबी सिंगर मूसेवाला की 29 मई को मानसा के जवाहरके में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली थी। उन्होंने इसे लॉरेंस के कॉलेज फ्रैंड विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला बताया था।
पंजाबी सिंगर मूसेवाला की 29 मई को मानसा के जवाहरके में गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी। जिसकी जिम्मेदारी लॉरेंस गैंग ने ली थी। उन्होंने इसे लॉरेंस के कॉलेज फ्रैंड विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल का बदला बताया था।

मर्डर में शामिल थे 4 से ज्यादा शूटर्स
पंजाब पुलिस और दिल्ली पुलिस की जांच में सामने आया कि मूसेवाला की हत्या में 4 से ज्यादा शार्प शूटर्स शामिल थे। इनमें प्रियवर्त फौजी और कशिश को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें अब अंकित सेरसा, जगरूप रूपा और मनु कुस्सा फरार है। पुलिस को शक है कि जगरूप रूपा और मनु कुस्सा को भगवानपुरिया ने ही लॉरेंस गैंग को दिए थे। इसी मामले में उससे पूछताछ होगी।

पहले भी हो चुकी पूछताछ
जग्गू भगवानपुरिया से पहले भी पूछताछ हुई थी। जिसमें उसने बताया कि तिहाड़ जेल में उसकी और लॉरेंस की कनाडा बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से बात होती थी। हालांकि बाद में उनकी बैरक बदल दी गई। जिसके बाद उसे नहीं पता कि आगे क्या हुआ?।

एक महीने बाद भी इंसाफ बाकी
सिद्धू मूसेवाला की हत्या को एक महीना बीत चुका है। पंजाब पुलिस ने इस मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। यह सभी शार्प शूटर्स को सहयोग देने वाले हैं। पंजाब पुलिस के हाथ कोई शार्प शूटर नहीं लगा है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने 2 शार्प शूटर अरेस्ट किए हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर एचजीएस धालीवाल ने कहा कि मूसेवाला हत्याकांड की पूरी गुत्थी सुलझाई जा चुकी है। इस मामले में अब अंकित सेरसा, जगरूप रूपा और मनु कुस्सा को गिरफ्तार करना बाकी है।

खबरें और भी हैं...