CU वीडियो कांड में 4 सवालों के जवाब की तलाश:आर्मी जवान मोहित का मोबाइल जब्त करेगी SIT; डिलीट डाटा रिकवर कराएंगे; चैट हिस्ट्री निकलवाएंगे

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (CU) वीडियो कांड की जांच कर रही पंजाब पुलिस की SIT आरोपी आर्मी जवान मोहित का मोबाइल फोन कब्जे में लेगी। मोबाइल फोन को डिलीट डाटा रिकवर करने के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा, ताकि पता लग सके कि उसके पास कौन-कौन सी वीडियो पहुंची है। चैट हिस्ट्री को भी रिकवर किया जाएगा ताकि यदि आरोपी मोहित की कोई भूमिका पाई जाती है तो इन तथ्यों के आधार पर केस को मजबूत किया जा सके।

आर्मी जवान मोहित पंजाब में होशियारपुर जिले के मुकेरियां शहर का रहने वाला है और इन दिनों जम्मू में तैनात है। SIT इस केस में उसकी भूमिका की गहनता से पड़ताल कर रही है, क्योंकि आरोपी छात्रा के पकड़े जाने के समय उसके मोबाइल नंबर 6269275576 से लड़की के नंबर पर लगातार फोन आए थे। यह नंबर मोहित का है। इसी नंबर से लड़की को वीडियो डिलीट करने के मैसेज आए थे। आर्मी इंटेलिजेंस अपने स्तर पर भी मोहित की भूमिका की जांच कर रही है।

5 दिन बाद भी कोई नतीजा नहीं

वहीं SIT 5 दिन बाद भी किसी नतीजे तक नहीं पहुंची है। SIT यह पता लगाने के प्रयास में है कि क्या आरोपी छात्रा को ब्लैकमेल करके उससे वीडियो बनवाई जा रही थी या फिर उसकी अपने बॉयफ्रेंड आरोपी सन्नी व उसके दोस्त रंकज व आर्मी जवान आरोपी मोहित से कोई मिलीभगत है। SIT चारों आरोपियों के इंटरलिंक होने की समय सीमा और कारणों का पता लगाने के प्रयास में जुटी है।

इन सवालों के जवाब की तलाश में SIT

1. आरोपी छात्रा का आर्मी जवान मोहित से क्या रिश्ता है?

2. आरोपी रंकज को बीच में किन कारणों से लाया गया या फिर उसकी भी मिलीभगत है।

3. आरोपी आर्मी जवान मोहित छात्रा को कितने समय से और कॉल क्यों कर रहा था?

4. ब्लैकमेल होने के कारण आरोपी युवती अन्य छात्राओं के वीडियो बना रही थी या कारण कुछ और है।

यह था मामला

17 सितंबर की रात लड़कियों ने आरोपी छात्रा को हॉस्टल में चौथी मंजिल के वॉशरूम में नहा रही एक स्टूडेंट की वीडियो बनाने के शक में पकड़ा और वार्डन के पास ले गई। महिला वार्डन की पूछताछ के दौरान आरोपी छात्रा के मोबाइल पर लगातार फोन और मैसेज आ रहे थे। लगातार कॉल आने पर वार्डन ने आरोपी युवती को स्पीकर ऑन करके कॉलर से बात करने को कहा तो कॉलर ने छात्रा से वीडियो डिलीट करने को कहा। कॉलर के वाट्सएप पर डिस्प्ले पिक्चर रंकज वर्मा की थी।

आरोपी छात्रा की मिली सभी वीडियो

पुलिस को आरोपी छात्रा के मोबाइल से अभी तक 23 वीडियो मिली हैं, जो उसकी अपनी हैं। हालांकि वार्डन के सामने आरोपी ने अन्य स्टूडेंट्स की भी 55-60 वीडियो बनाने की बात कही थी।

वॉशरूम बना रिस्क

गर्ल्स हॉस्टल के वॉशरूम के ऊपर इतनी जगह है कि वहां से मोबाइल के जरिए फोटो/वीडियो आसानी से बनाई जा सकती है। अब सवाल यह है कि 26 सितंबर को यूनिवर्सिटी दोबारा खुलेगी और हॉस्टलर्स लौट आएंगी, लेकिन वाशरूम का रिस्क स्टूडेंट्स के लिए चिंता का कारण बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...