पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Some People Are Angry With The Communication Gap In The Government organization, They Will Overcome It, BJP SAD Looted A Lot, Still People Are Angry With Them

पार्टी में अंतर्कलह:सरकार-संगठन में कम्युनिकेशन गैप से कुछ लोग नाराज हैं, इसे दूर कर लेंगे, भाजपा-शिअद ने खूब लूट मचाई थी, अभी भी लोग उनसे नाराज हैं

जालंधर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • विस चुनाव-2022 में भी विजय बरकरार रखने को पार्टी ने कद्दावर नेता हरीश रावत को पंजाब प्रभारी बनाया, उनसे बातचीत

(अनुभव अवस्थी) पंजाब विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी आलाकमान ने पंजाब में विजय अभियान जारी रखने को कद्दावर नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत को प्रभारी बनाया है। अपनों के बीच हरदा नाम से मशहूर पूर्व सीएम 4 बार सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री के साथ 57 साल से अधिक का लंबा राजनीतिक अनुभव रखते हैं। यहां उनके लिए पार्टी में अंतर्कलह खत्म करने और कार्यकर्ताओं में सामंजस्य स्थापित करने की बड़ी चुनौती होगी।

कहा- पार्टी के लिए पंजाब पावर हाउस है, यहां से कांग्रेसियों को ऊर्जा मिलती है, इस ऊर्जा का लाभ लेकर फिर सरकार बनाएंगे

Q. पंजाब को लेकर आपका क्या विजन है, इसे कैसे पूरा करेंगे?
A. विजन को लेकर दो बातें हैं। एक- पंजाब सरकार पूरे देश में मॉडल के रूप में जानी जाती है। यहां की सरकार अपने कार्यों को लेकर पहले से ही टॉप पर है। दूसरी बात- पंजाब कांग्रेस के लिए पावर हाउस है। यहां से कांग्रेसियों को ऊर्जा मिलती है। इस ऊर्जा का लाभ लेकर हम फिर से सरकार बनाएंगे।
Q. पार्टी के कई बड़े नेताओं में अंतर्कलह की बातें सामने आईं हैं, इसे कैसे दूर करेंगे?
A. मैं खुले मन वाला इंसान हूं और मेरा राजनीतिक करियर खुली किताब है। जब कहीं पर कम्युनिकेशन गैप हो जाता है तो इस तरह की बातें सामने आती हैं। शायद पंजाब में भी सरकार और संगठन में कुछ कम्युनिकेशन गैप आ गया होगा। पार्टी के कुछ लोगाें में नाराजगी हो सकती है। इस कम्युनिकेशन गैप को भरना ही मेरा लक्ष्य है।
Q. आम आदमी पार्टी से आपको पंजाब में चुनौती मिलेगी?
A. आप पार्टी के पास पंजाब को लेकर न तो कोई विजन है और न ही उनके पास कोई सोच है। आप पार्टी में कोई ऐसा नेता नहीं है जो पंजाब की राजनीतिक और यहां के लोगों की समझ रखता हो। पंजाब आर्थिक और राजनीतिक दृष्टि से काफी सशक्त है। यहां केवल कांग्रेस पार्टी ही अपने कुशल नेतृत्व के बदौलत लोगों को बेहतर सरकार और सुरक्षा दे सकती है।
Q. पंजाब में शिरोमणि अकाली दल और भाजपा को कहां पाते हैं?
A. भाजपा के पास पंजाब में कोई राजनीतिक जमीन नहीं है, कोई चेहरा भी नहीं है। वह केवल वैशाखी पर चल रही है। शिअद और बीजेपी ने अपने शासन के दौरान आम जनता को जमकर लूटा है। ऐसे में आम जनता अब उन्हें दोबारा मौका देने वाली नहीं है।
Q. विपक्ष सरकार पर नशा, घूसखोरी, अपराध, माइनिंग जैसे आरोप लगा रहा, क्या कहेंगे?
A. जब सरकार अच्छी चलती है तो सरकार को बदनाम करने के लिए विपक्ष ऐसे आरोप लगाता है। पंजाब में कांग्रेस के पुराने कर्मठ और तपे तपाए लोग हैं। सरकार कैसे चलाई जाती है, ये अच्छी तरह से जानते हैं। यदि कहीं कुछ गड़बड़ी होगी तो हम लोग आपसी संवाद से सुधार लेंगे।
Q. पार्टी में फेरबदल को लेकर मनीष तिवारी सहित दो नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था?
A. पार्टी में हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है। जिन बिंदुओं पर लेटर लिखा गया था उन सभी का वर्किंग कमेटी ने समाधान हाे चुका है। अब इस पर कोई विवाद ही नहीं है।
Q. पंजाब में कांग्रेस को कहां आंकते हैं?
A. पंजाब में सरकार के साथ जनता का पुरजोर समर्थन है। आम लोगों के उत्साह को देखते हुए हम कह सकते हैं कि पहले की अपेक्षा आने वाले चुनाव में अधिक लोग कांग्रेस को वोट करने जा रहे हैं। यही वजह है कि हमारी सरकार कई प्रदेशों में बनी है आप लोग विपक्ष के झूठे वायदोंं के झांसे में नहीं आ रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें