पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Street Light Project Stuck Again, Councilors Asked How And How Penalty Will Be Charged, Tell The Lights Again

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडहॉक कमेटी:स्ट्रीट लाइट प्रोजेक्ट फिर फंसा, पार्षदों ने पूछा- कैसे व किस तरह लगेगी पेनल्टी, बताएं फिर लगेंगी लाइटें

जालंधर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मेयर जगदीश राजा के साथ मीटिंग में शामिल पार्षद।
  • वर्कऑर्डर के 4 माह बाद कमेटी की नींद टूटी, अब पार्षदों को संतुष्ट करने के बाद शुरू होगा काम

निगम के पार्षद से लेकर एडहॉक कमेटी के चेयरमैन के अधूरे ज्ञान व कोरी सियासत से फिर एलईडी स्ट्रीट लाइट का काम फंस गया है। स्मार्ट सिटी के तहत 43 करोड़ की लागत वाले प्रोजेक्ट का 4 माह पहले वर्कऑर्डर जारी होने के बाद भी दिल्ली बॉर्डर पर किसानों के धरने के कारण बीते 2 माह से लाइटों की सप्लाई फंसी रही। लाइटें लगाने के काम का उद्घाटन पहले ही हो चुका है, तो अब किस वार्ड से काम शुरू होगा उसको लेकर पेंच फंस गया है। मेयर जगदीश राजा की खासी मशक्कत के बाद भी चारों विधानसभा हलकों के दो-दो वार्ड का नाम तय नहीं हो पाया है, जहां से लाइटें लगाने का काम शुरू होना है।

ऊपर से सीनियर डिप्टी मेयर और एडहॉक कमेटी के चेयरमैन और पार्षद ने पहले अपने-अपने वार्ड से लाइटें लगवाने का काम शुरू कराने को लेकर अफरा-तफरी मचा रखी है। दूसरी ओर वर्कऑर्डर जारी होने के बाद 2 माह से सो रहे स्ट्रीट लाइट एडहॉक कमेटी के चेयरमैन से लेकर मेंबरों तक की अब नींद खुली है, जब वीरवार से सिटी में लाइटें लगाने का काम शुरू होने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी थी।

कमेटी की चेयरमैन पार्षद मंदीप कौर मुल्तानी के पति गुरनाम सिंह मुल्तानी की अगुआई में समूह कमेटी मेंबरों ने बुधवार को मेयर के साथ मीटिंग की। मेयर हाउस में हुई मीटिंग में सवाल उठाया कि नए प्रोजेक्ट में लाइटें लगने के बाद जिम्मेदारी किसकी होगी। पार्षद तो निगरानी कर सकते हैं, लेकिन लाइटें खराब होने, बंद रहने सहित अन्य खामियों के सुधार में देरी होने पर कौन जिम्मेदार होगा, किस पर जुर्माना लगेगा और कैसे, इसकी डेडलाइन और रेट क्या होगा।

निगम के एसई सतिंदर कुमार ने भी प्रोजेक्ट की इन शर्तों के बारे में जानकारी होने से इंकार किया है, इसको लेकर पार्षदों ने मेयर से मांग रखी है कि स्मार्ट सिटी के सीईओ करणेश शर्मा इस बारे में स्थिति स्पष्ट करें और निगम में इसके लिए कोई नोडल अफसर बनाया जाए।

मेयर ने कहा कि पार्षदों के सवालों को लेकर जल्द कमिश्नर से मीटिंग की जाएगी। अगले सप्ताह में उम्मीद है मंगलवार से लाइटें लगाने का काम शुरू कराया जाएगा। उधर, पार्षद जगदीश गग ने कहा कि काम शुरू करने से पहले सिस्टम बनाया जाए, ठेका कंपनी का स्टॉक चेक होगा, स्टॉक रजिस्टर सहित टेंडर के अनुसार सारे सामान की जांच होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser