• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Suicide Attempt By Newlyweds In Ludhiana, Dowry Crime Case Filed Against Husband And Mother in law

3 महीने में शादीशुदा जिंदगी से हारी लड़की:लुधियाना में पति और सास से परेशान होकर नवविवाहिता ने खुद को लगाई आग, 70 फीसदी झुलसी

लुधियाना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने किसी तरह आग बुझाई और घायल नवविवाहिता को अस्पताल में भर्ती कराया। - Dainik Bhaskar
लोगों ने किसी तरह आग बुझाई और घायल नवविवाहिता को अस्पताल में भर्ती कराया।

एक और नवविवाहिता दहेज की बलि चढ़ गई, हालांकि लड़की अभी जिंदगी और मौत से जूझ रही है, लेकिन वह जीने की चाह छोड़ चुकी है। पंजाब के लुधियाना जिले में दहेज के लालच में पति ने मां के साथ मिलकर पत्नी को इस कदर शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित किया कि उसने मर जाना मुनासिब समझा। इसके लिए नवविवाहिता ने तेल छिड़ककर खुद को आग लगा ली। उसके चीखने चिल्लाने की आवाजें सुनकर लोग दौड़े आए।

लोगों ने किसी तरह आग बुझाई और घायल नवविवाहिता को अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन तब तक वह 70 फीसदी झुलस चुकी थी। थाना डेहलों पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर उसके पति व सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ASI बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता की पहचान बेगोआणा मोहल्ला निवासी रविंदर कौर (32) के रूप में हुई है। आरोपियों में पति अजिंदर पाल सिंह व उसकी मां सरबजीत कौर शामिल है।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट के सामने दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि उसने BSc नर्सिंग कर रखी है। पति सिविल इंजीनियर है और वह प्राइवेट जॉब करता है। 30 जनवरी 2021 को दोनों की शादी हुई थी। शादी के बाद से ही पति उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे थे। वे उसे दहेज न लाने पर शारीरिक व मानसिक तौर पर प्रताड़ित करते थे। तंग आकर उसने पति के घर से जाने के बाद खुद पर तेल डाल कर आग लगा ली। उसकी सास दूसरे कमरे में थी।

बिक्रमजीत सिंह ने बताया कि पीड़िता 70 फीसदी जल चुकी है। घटना के बाद से दोनों आरोपी फरार हैं। लेकिन जल्दी ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...