• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Tajinder Pal Singh Bagga Arrest Case; Midnight Court Hearing, High Court Stay On Arrast

बग्गा की अरेस्ट पर हाईकोर्ट की रोक:शनिवार रात ही गिरफ्तारी का था शक; AAP मंत्री बोले- दिल्ली क्या काबुल से भी उठा लाएंगे

चंडीगढ़10 दिन पहले

दिल्ली भाजपा के नेता तजिंदर बग्गा 10 मई तक गिरफ्तार नहीं होंगे। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में शनिवार आधी रात को सुनवाई हुई। जिसमें पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने यह अंडरटेकिंग दी। वहीं बग्गा के वकीलों का कहना था कि पंजाब पुलिस बग्गा को शनिवार रात को ही अरेस्ट कर सकती है। इसके पीछे मोहाली कोर्ट से जारी अरेस्ट वारंट का हवाला दिया गया। जिसके बाद हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगा दी।

वहीं पंजाब की AAP सरकार में जेल और खनन मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि राज्य की शांति से खेलेंगे तो दिल्ली छोड़ो, बग्गे जैसों को काबुल से भी उठा लाएंगे। बग्गा को शुक्रवार को पंजाब पुलिस दिल्ली से गिरफ्तार कर ला रही थी। दिल्ली पुलिस के कहने पर हरियाणा पुलिस ने उन्हें कुरुक्षेत्र में ही रोक लिया। जिसके बाद बग्गा को वापस दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया।

शनिवार रात ही लागू किया जा सकता था अरेस्ट वारंट
तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के लिए मोहाली कोर्ट ने अरेस्ट वारंट जारी किया था। जिसके बाद आधी रात को बग्गा के वकील हाईकोर्ट पहुंचे। उन्होंने शक जताया कि पंजाब पुलिस शनिवार की रात को ही बग्गा को गिरफ्तार कर सकती है।

पंजाब ने सुनवाई पर सवाल खड़े किए
पंजाब सरकार ने इस मामले में आधी रात को सुनवाई पर सवाल खड़े किए। एडवोकेट जनरल सिद्धू ने कहा कि यह मामला अर्जेंट नहीं है। जिसकी सुनवाई आधी रात को करनी पड़े। इस मामले में मेन पिटीशन 6 अप्रैल को दायर की गई थी। इसके बाद बग्गा ने अग्रिम जमानत के लिए कोई अपील नहीं की। उन्होंने अरेस्ट वारंट को रोकने और आधी रात को सुनवाई से ज्यूडिशियल सिस्टम पर दाग लगाने की कोशिश की जा रही है।

मेन केस के साथ जोड़ी गई पिटीशन
हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार की अंडरटेकिंग के बाद इस पिटीशन को भी मेन केस के साथ जोड़ दिया। इसकी सुनवाई मंगलवार को होनी है। हाईकोर्ट के जस्टिस अनूप चितकारा ने कहा कि तब तक पंजाब सरकार बग्गा के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं करेगी।

मंत्री हरजोत बैंस
मंत्री हरजोत बैंस

एक मोहरे को बचाने के लिए सरगना खड़े हुए : मंत्री बैंस
पंजाब सरकार में जेल और खनन मंत्री हरजोत बैंस ने कहा कि भाजपा घटिया षड़यंत्र कर रही है। बग्गा जैसे मोहरों के सिर पर गंदी सियासत कर पंजाब का माहौल खराब कर रही है। पंजाब की अमन-शांति से खेलने वाले को पंजाब पुलिस अरेस्ट करने के लिए जाती है। पूरी प्रक्रिया फॉलो की जाती है। तब इनके सरगना खड़े हो जाते हैं। पूरे हरियाणा और दिल्ली की पुलिस को एक मोहरे को बचाने के लिए लगा दिया जाता है। यह न भूलें कि पंजाबियों ने आम आदमी पार्टी को मौका दिया है। हर षड़यंत्र का जवाब दिया जाएगा। अगर कोई पंजाब की शांति भंग करेगा तो दिल्ली छोड़ो, काबुल से भी उठा लाएंगे।

बग्गा केस में हाईकोर्ट का ऑर्डर ...