पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Temporarily Right, But After 4 Months, Open Market On Sunday, Shopping For Rakhi And Other Gifts

रक्षाबंधन:अस्थायी ही सही, पर 4 महीने बाद रविवार को खुले बाजार, खूब हुई राखी और गिफ्ट्स की खरीदारी

जालंधर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में एक दुकान पर खरीदारी करने पहुंची महिलाएं। आज राज्य के बाजाराें में खासी रौनक देखने को मिली।
  • रविवार को दुकानें खोलने के लिए सुबह 7 बजे का समय निर्धारित किया गया, पहले ही पहुंचना शुरू हो गए लोग
  • सामान्य दिनों में पंजाब सरकार ने कोरोना महामारी के चलते रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन लगाने की घोषणा की हुई है

कोरोना लॉकडाउन के बीच रविवार को सूबे के तमाम बाजार खुले रहे। रक्षाबंधन के त्यौहार के चलते 4 महीने में आज पहली बार ऐसा हुआ है और लोगों ने पूरे उत्साह के साथ खरीदारी की। हालांकि, दुकान खोले जाने के लिए सुबह 7 बजे का समय निर्धारित किया गया था, लेकिन बेकरी से लेकर हलवाई की दुकान और राखी की दुकानों से लेकर गिफ्ट आइटम शॉप पर सुबह से ही भीड़ जमा होने लगी थी। इस दौरान सड़कों पर भी भीड़ देखने को मिली।

सरकार की तरफ से सभी दुकानें खोलने की इजाजत के चलते रविवार को सड़कों पर खासी भीड़ देखी गई।

दरअसल, सामान्य दिनों में पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी के चलते रविवार के दिन पूरी सख्ती के साथ कंप्लीट लॉकडाउन लगाने की घोषणा की हुई है। इसमें आवाजाही के अलावा केवल जरूरी वस्तुओं की दुकानें खोलने की इजाजत है। अब 3 अगस्त को रक्षाबंधन का त्यौहार होने के चलते पिछले कई दिनों से दुकानदार रविवार को राहत मांग रहे थे। दुकानें खोलने की इजाजत दी गई तो आज जहां दुकानदार खुश नजर आए, वहीं लोगों में भी खासा उत्साह देखने को मिला।

रविवार को पंजाब के हर छोटे-बड़े शहर में हलवाई से लेकर बेकरी शॉप और राखी की दुकानों से लेकर ड्रेसिज की दुकानों पर जमकर खरीदारी की गई। जालंधर के रैनक बाजार, शेखां बाजार, भैरों बाजार, कलां बाजार, अटारी बाजार, पीर बोदला बाजार, चौक कादे शाह से लेकर सैदां सहित सभी बाजार दिनभर खुले रहे। सुरक्षा के नजरिये से बाजारों में चेकिंग पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा था।

पुलिस प्रशासन की तरफ से भी पूरे एहतियात बरते गए। इसी दौरान जालंधर में सिविल अस्पताल के पास स्थित एक दुकान पर खोजी कुत्तों के साथ चेकिंग करती टीम।

इस बारे में रैनक बाजार के कारोबारी अमित कुमार और राजकुमार शर्मा ने कहा कि सरकार ने रक्षाबंधन के मद्देनजर दुकानें खोलने की इजाजत देकर बेहतर प्रयास किया है। इससे केवल दुकानदारों को ही फायदा नहीं, बल्कि बहनों को भी बेहतर मौका मिला है। इसी तरह लुधियाना, अमृतसर, बठिंडा और अन्य शहरों में भी आज लंबे समय के बाद बाजारों में रौनक देखने को मिली।

ये है सरकारी निर्देश
राखी के त्योहार पर रविवार को सभी दुकानों, शापिंग मॉल सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई, वहीं आम दिनों में सुबह 7 से रात 8 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी। कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन जैसे ही हालात रहेंगे। इसके अलावा शराब के ठेके सुबह 8 बजे से 10 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है।

उमस ने बढ़ाई थोड़ी परेशानी
दूसरी ओर भारी उत्साह के बीच दोपहर में तेज धूप और उमस के बीच ग्राहकों के लिए खरीदारी करना मुश्किल हो गया। दुकानदारों को भी हल्की परेशानी से जूझना पड़ा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें