पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • The District Got The Second Batch Of 15,000 Vaccines, On The 5th Day Only 406 Out Of 600 Vaccinations Were Left, They Should Also Get Them Vaccinated.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन का 5वां दिन:जिले को 15000 वैक्सीन की दूसरी खेप मिली, 5वें दिन 600 में से 406 का ही टीकाकरण, जो रह गए वे भी लगवाएं

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना टीका लगवाते जिला परिवार भलाई अफसर डॉ. जतिंदर कांसल। - Dainik Bhaskar
कोरोना टीका लगवाते जिला परिवार भलाई अफसर डॉ. जतिंदर कांसल।
  • पटियाला जिले में अब तक 1022 लोगों को लगी वैक्सीन

जिले में 10 महीने में कोरोना से 499 जानें जा चुकी हैं। अब टीका आ चुका है पर अभी सभी हेल्थ वर्कर टीका लगवाने में कम आगे आ रहे हैं। जिले में पांच दिन में करीब 1840 से अधिक हेल्थ वर्करों को बुलाया गया। पर 1022 ने ही टीका लगवाया। टीका लगवाने वालों में अधिकतर डॉक्टर हैं। पैरामेडिकल स्टाफ अभी खुलकर सामने नहीं आ रहा। वीरवार को पांचवें दिन 406 सेहत कर्मियों ने टीका लगवाया। सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने बताया कि माता कौशल्या अस्पताल, राजिंदरा अस्पताल, कोलम्बिया एशिया अस्पताल, सब डिविजन अस्पताल नाभा, सब डिविजन अस्पताल समाना और राजपुरा के नीलम अस्पताल में 406 सेहत

कर्मियों को टीके लगाए गए। माता कौसल्या अस्पताल में टीके लगवाने वालों में सहायक सिविल सर्जन डॉ. प्रवीण पुरी, जिला परिवार भलाई अफसर डॉ. जतिन्दर कांसल, सीनियर मेडिकल अफसर डॉ. आरती पांडव, डॉ. परमिंद्र कौर, डॉ. पारस पांडव, डॉ.प्रीतइन्दर सिंह, डॉ. धर्मवीर, डॉ. सुनील आर्य, डॉ. समीर मोदी, डॉ. ग्रोवर आदि शामिल थे। वहीं, सिविल सर्जन ने बताया कि जिले के लिए सेहत विभाग की ओर से 15000 वैक्सीन की दूसरी खेप भी मिल गई है। इससे पहले पहली खेप में 11080 वैक्सीन मिली थीं।

कोविड से 10 महीने में जा चुकी 499 जानें, इसलिए टीका लगवा पहनें सुरक्षा का कवच

फतेहगढ़ साहिब में 52 वर्करों को लगा टीका फतेहगढ़ साहिब | वीरवार को जिले के अस्पतालों में 52 सेहत कर्मियों को टीका लगाया गया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. राजेश कुमार ने बताया कि सिविल फतेहगढ़ साहिब सहित मंडी गोबिंदगढ़ व इंडस अस्पताल में 52 वैक्सीन लगाई गईं। अब तक 300 वैक्सीन लगाई हैं। जिनको टीके लगाए गए थे, वह सभी स्वस्थ हैं। किसी में भी वैक्सीन के किसी भी तरह के साइड इफेक्ट नहीं मिले हैं।

पटियाला...कोरोना से शुगर मरीज की मौत, 10 पॉजिटिव केस मिले
सिवल सर्जन डॉ. सतिंदर ने बताया कि वीरवार को 10 पॉजिटिव मिले। अब पॉजिटिव 16,197 हैं। 16 मरीज ठीक हुए हैं। 1 और मौत से कुल मौतों की संख्या 499 हो गई है। एक्टिव मामले 226 हैं। पटियाला शहर के प्रीत नगर के 86 वर्षीय व्यक्ति की निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह शुगर का मरीज भी था। मौत का आंकड़ा 499 हो गया है। वीरवार को करीब 1550 सैंपल लिए गए। लगभग 1700 की रिपोर्ट पेंडिंग है।

फतेहगढ़ साहिब में एक मौत-फतेहगढ़ साहिब | वीरवार को कोरोना से जिले में एक मौत हुई। 7 पॉजिटिव मिले। मृतकों की संख्या 112 व पॉजिटिव 2576 हो गए हैं। सिविल सर्जन डॉ. बलजीत ने बताया कि 40 केस एक्टिव हैं। 249 की रिपोर्ट पेंडिंग है। 2424 ठीक हो चुके हैं।

निजी लैब पर कोरोना टेस्ट के ज्यादा पैसे लेने का आरोप सेहत विभाग ने मांगा जवाब

पटियाला | जिले में कोरोना टेस्ट प्राइवेट लैब में भी किया जा रहा है। चंडीगढ़ की एक लैब का पटियाला में कलेक्शन सेंटर था। इस लैब पर मनमर्जी से मरीजों से आरटीपीसीआर टेस्ट के पैसे लेने के आरोप लगे हैं। जबकि, सरकार ने 800 से 900 रुपए प्राइवेट लैब के टेस्ट की फीस तय की है। मरीजों की शिकायत पर सेहत विभाग ने लैब को नोटिस भेज 3 दिन में जवाब मांगा है। इसके बाद इस लैब पर कार्रवाई होगी। सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने बताया कि लैब का कलेक्शन सेंटर पटियाला में है। वह मनमर्जी से पैसे ले रही थी। शिकायत पर नोटिस जारी किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें