• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • The Domestic Dispute Reached The Door Of Chandigarh Fazilka Law, Except The Husband, The Woman Living In The Live in Sought Protection, The High Court Gave Instructions To The SSP; Advice Given To The

कानून के द्वार पहुंची घरेलू अनबन:पति को छोड़कर लिव इन में रह रही महिला ने मांगी सुरक्षा, हाईकोर्ट ने SSP को दिए निर्देश; याची को भी दी नसीहत

चंडीगढ़/फाजिल्का5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ स्थित पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट परिसर का प्रवेश द्वार। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ स्थित पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट परिसर का प्रवेश द्वार।

पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने अपने पति से अलग प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला व उसके प्रेमी को सुरक्षा देने के निर्देश दिए हैं। हालांकि हाईकोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया कि इन आदेशों को दोनों ढाल की तरह इस्तेमाल नहीं कर सकते। अगर दोनों के इस रिश्ते के खिलाफ कोई भी कारवाई चल रही है तो वह जारी रहेगी।

जस्टिस मीनाक्षी मेहता ने एक प्रेमी जोड़े की याचिका का निपटारा करते हुए यह आदेश दिए हैं। प्रेमी जोड़े ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर कर की थी। याचिका में महिला ने हाईकोर्ट को बताया था कि वह विवाहित है और अब अपनी मर्जी से अपने पति को छोड़ अपने प्रेमी के साथ लिव-इन-रिलेशन में रह रही है।

महिला ने अपने पति, सास और अन्य रिश्तेदारों से जान का खतरा बता हाईकोर्ट में सुरक्षा की मांग को लेकर याचिका दायर की थी। दोनों ने बताया था कि उन्होंने पहले फाजिल्का के SSP को रिप्रजेंटेशन देते हुए सुरक्षा दिए जाने की मांग की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण अब दोनों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की।

हाईकोर्ट ने याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि संविधान प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा का अधिकार देता है। ऐसे में हाईकोर्ट इस रिश्ते की वैधता पर गौर किए बिना दोनों की सुरक्षा के अधिकार के तहत यह आदेश दे रहा है। लिहाजा हाईकोर्ट ने फाजिल्का के SSP को इनकी रिप्रजेंटेशन पर गौर कर उचित निर्णय लिए जाने के आदेश दे दिए हैं। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने यह भी कह दिया है कि यह आदेश इन दोनों के खिलाफ चल रही किसी भी कार्रवाई के प्रति ढाल नहीं होंगे, इन दोनों के इस रिश्ते के खिलाफ अगर किसी अथॉरिटी या व्यक्ति ने कोई कार्रवाई शुरू की हुई है तो वह जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...