पंजाब में निहंगों ने की युवक की हत्या:लड़की को भगाने के शक में 2 दर्जन निहंगों ने रातभर बेरहमी से पीटा; समराला में हाईवे जाम

चंडीगढ़/लुधियानाएक महीने पहले

लुधियाना के समराला में निहंगों ने 23 साल के युवक की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। उस पर गांव की लड़की को भगाने का शक था। इस वजह से पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया था। जब युवक पुलिस थाने से घर लौट रहा था तो निहंग उसे अपने साथ लड़की के गांव ले गए। वहां पूरी रात उसे बेरहमी से पीटते रहे। जिससे सुबह उसकी मौत हो गई।

इससे भड़के परिवार वालों ने समराला में नेशनल हाइवे जाम कर दिया। उन्होंने पुलिस थाने के बाहर भी जमकर प्रदर्शन कर दिया। घटना के बाद मौके पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। पुलिस ने 5 निहंगों को हत्या के केस में गिरफ्तार कर लिया है।

हाइवे पर जाम लगाती महिलाएं
हाइवे पर जाम लगाती महिलाएं

6 दिन से लापता थी लड़की, पुलिस ने भी की थी पूछताछ

मृतक युवक अवतार सिंह के परिवार वालों ने बताया कि नजदीकी गांव से एक लड़की 6 दिन से लापता है। लड़की को भगाकर ले जाने के शक में उसके परिजनों ने थाना समराला में शिकायत दे रखी है। इसकी पड़ताल के लिए रविवार को पुलिस ने अवतार सिंह, उसके परिजनों और लड़के के घरवालों को बुलाया था। लड़की के परिवार वालों के साथ गांव में डेरा बनाकर रहने वाले निहंग भी आए हुए थे।

पुलिस की पूछताछ के बाद जब अवतार सिंह अपने गांव कुहली कलां लौटने लगा तो निहंगों ने उसे बरगला दिया। इसके बाद निहंग अवतार सिंह को अपने साथ लड़की के गांव ले गए। वहां अवतार सिंह के साथ बेरहमी से मारपीट की गई जिससे उसकी मौत हो गई।

मृतक अवतार सिंह का चचेरा भाई रामपाल सिंह
मृतक अवतार सिंह का चचेरा भाई रामपाल सिंह

चश्मदीद की जुबानी, हत्या की कहानी
रामपाल सिंह ने बताया कि अवतार सिंह उसका चचेरा भाई था। रविवार को वह अवतार और अपने एक अन्य भाई के साथ समराला पुलिस थाने से अपने गांव लौट रहे थे। रास्ते में 20-25 निहंगों ने उन्हें रोक लिया और कहने लगे कि लड़की के गांव जाना है। वह निहंगों पर भरोसा कर उनके साथ चले गए। लड़की के गांव पहुंचते ही निहंग अवतार सिंह से लड़की को लेकर सवाल करने लगे। उनके पास 2 रिवॉल्वर, एक बरछा, 2 तलवारें और कई डंडे थे। जब अवतार लड़की के बारे में कुछ नहीं बता पाया तो निहंग उसे मारने लगे।

रामपाल के अनुसार, उसने निहंगों के सामने विनती की कि अवतार को लड़की के बारे में कुछ नहीं पता, इसलिए उसे मत पीटो। इस पर निहंग भड़क उठे और उन्हें भी बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के बाद निहंगों ने उसे और उसके भाई को गांव से भगा दिया। जब वह थोड़ी दूर पहुंचे तो उन्हें अवतार की दर्द से कराहने की आवाजें सुनाई दी। वह दोनों तुरंत वापस भागे। अवतार जमीन पर पड़ा था। उन्होंने उसे पानी पिलाने की कोशिश की लेकिन अवतार की हालत इतनी खराब थी कि वह गिलास तक नहीं पकड़ पाया।

उसी समय निहंग फिर वहां पहुंच गए और अवतार को वहीं रखने की बात कहते हुए उन्हें फिर भगा दिया। बाद में उन्हें पता चला कि अवतार सिंह की मौत हो गई है।

खन्ना के SSP रवि कुमार
खन्ना के SSP रवि कुमार

निहंगों को पकड़ने के लिए रेड कर रहे : एसएसपी
खन्ना के एसएसपी रवि कुमार ने कहा कि इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। 5 निहंगों को पकड़ लिया गया है। 4 अभी फरार हैं। फिलहाल 9 आरोपियों के हत्या में शामिल होने का पता चला है। केस दर्ज करने के बाद जांच की जाएगी। फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए रेड की जा रही है।