पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • The Joint Action Committee And The Finance Minister Of The Staff Kept Waiting With The Effigy And Went Out Of The Way

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जॉइंट एक्शन कमेटी:पुतला लेकर इंतजार करती रह गई कर्मचारियों की जॉइंट एक्शन कमेटी और वित्त मंत्री पीछे के रास्ते से निकल गए

जालंधर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम की योजनाओं की शुरुआत करने आए वित्त मंत्री बादल और खेल मंत्री सोढी,पांच स्कीमों की शुरुआत

वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और खेल और युवा कल्याण मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी वीरवार को जालंधर में सरकार की पांच महत्वपूर्ण स्कीमों की शुरुआत करने पहुंचे, मगर खेल मंत्री कार्यक्रम खत्म होने के करीब 30 मिनट पहले ही बर्ल्टन पार्क में स्पोर्ट्स किट बांटने चले गए। वहीं वित्तमंत्री को कर्मचारियों के घेराव की जानकारी मिली तो वे भी प्रोग्राम खत्म होते ही पीछे के रास्ते से निकल गए।

इधर, मेनगेट पर कर्मचारियों की जॉइंट एक्शन कमेटी मंत्री का पुतला लिए हुए उनके निकलने का इंतजार करते रह गई, इस बीच जब कर्मचारियों को मंत्री के चले जाने का पता चला तो जॉइंट एक्शन कमेटी ने मनप्रीत सिंह बादल का पुतला फूंका और जमकर सरकार के विरोध में नारेबाजी की। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में वर्चुअल प्रोग्राम में हिस्सा लेते हुए कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि

राज्य सरकार ने इन पांच स्कीमों में शुरुआत करके ऐतिहासिक कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बसेरा स्कीम के द्वारा पंजाब को झुग्गी-झोंपड़ी से मुक्त बनाने का अपना वायदा पूरा किया है, जिसके अंतर्गत एक लाख से अधिक झुग्गी-झोंपड़ी निवासियों को मालिकाना अधिकार दिए जाएंगे, जिससे उनकी जिंदगी बदल जाएगी। इस अवसर पर उनके साथ विधायक राजिंदर बेरी, हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, डीसी घनश्याम थोरी, मेयर जगदीश राज राजा और एमसी कमिश्नर करनेश शर्मा प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

बसेरा स्कीम, स्मार्ट मीटर, ई-दाखिल पोर्टल, ‘धीआं दी लोहड़ी’ और स्पोर्ट्स किटों के वितरण का मिलेगा लाभ

{8 स्लम एरिया की पहचान : इस स्कीम के तहत 5 एरिया नगर निगम जालंधर के अधिकार क्षेत्र में आते हैं जबकि 3 एरिया करतारपुर, आदमपुर और फिल्लौर नगर कौंसिलों के अधिकार क्षेत्रों में हैं। 4-जी तकनीक आधारित स्मार्ट मीटर : यह योजना सिर्फ बिजली खपतकारों को पारदर्शी मीटरिंग, बिलिंग और कलेक्शन प्रक्रिया को विश्वसनीय बनाएंगे बल्कि बिजली चोरी को भी कम करेंगे। ई-दाखिल : इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य खपतकारों को और ज्यादा अधिकार देने के लिए एक आसान और सरल प्लेटफार्म उपलब्ध करवाना है, जहां वह खपतकार कमीशन के ऑनलाइन एप्लीकेशन पोर्टल पर शिकायत दर्ज करने के अलावा यहां रिवीजन पिटीशन और पहली अपील भी दायर कर सकते हैं।

धीआं दी लोहड़ी’ : मंत्रियों ने कहा कि लोहड़ी जैसे पारंपरिक त्योहारों को ‘बेटियों की लोहड़ी’ के रूप में मनाना राज्य में लिंग अनुपात को और बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।
मंत्रियों ने कहा कि 2500 स्पोर्ट्स किटों के वितरण की पहलकदमी से राज्य में खेल गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। मंत्रियों ने कहा कि यह किटें ग्रामीण क्षेत्रों में खेल और अन्य सामाजिक गतिविधियों को उत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser