पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

त्योहार पर मौत को लगाया गले:लुधियाना के जगराओं में हेड ग्रंथी ने घर में फंदा लगाकर की आत्महत्या, चरित्र पर उंगली उठाए जाने से दुखी थी

लुधियाना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हेड ग्रंथी को बार-बार फोन करके परेशान किया जा रहा था, उसके चरित्र पर उंगली उठाई जा रही थी। - Dainik Bhaskar
हेड ग्रंथी को बार-बार फोन करके परेशान किया जा रहा था, उसके चरित्र पर उंगली उठाई जा रही थी।
  • मृतक के पुत्र पवनदीप सिंह निवासी गांव बुर्ज हरी सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है

पंजाब के लुधियाना जिले के जगराओं में हेड ग्रंथी ने सोमवार को होली के जश्न के बीच फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा, जिसमें उसने महिला समेत चार लोगों पर आरोप लगाए हैं। सुसाइड नोट के आधार पर कार्रवाई करते हुए थाना सदर रायकोट में धारा 306 के तहत चारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार, मृतक की पहचान गुरुद्वारा गंगासागर गांव तलवंडी राय के हेड ग्रंथी सोहन सिंह के रूप में हुई है। आराेपियों में हरजिंदर सिंह उर्फ काला, कर्मजीत कौर, जस्सी डॉक्टर और मोहना निवासी गांव बुर्ज हरी सिंह शामिल हैं। इन चारों ने हेड ग्रंथी के चरित्र पर उंगली उठाई थी, जिसे दुखी होकर हेड ग्रंथी ने खुदकुशी करने जैसा कदम उठाया। मृतक के पुत्र पवनदीप सिंह निवासी गांव बुर्ज हरी सिंह की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है।

शिकायत में बताया गया है कि सोहन सिंह ब्लॉक बुर्ज हरी सिंह से ब्लॉक समिति सदस्य हैं। पिछले एक साल से वे गुरुद्वारा गंगासागर गांव तलवंडी राय में बतौर हेड ग्रंथी सेवा कर रहे थे। साेहन सिंह ब्लॉक रायकोट के SC विंग के चेयरमैन थे। बीते दिन परिवार के सभी सदस्य खाना खा रहे थे तो सोहन सिंह के मोबाइल पर लगातार कॉल आ रही थी, जिसे वे बार-बार काट रहे थे। पूछने पर उन्होंने बताया कि हरजिंदर सिंह उर्फ काला बार-बार फोन कर रहा है।

काला कह रहा है कि उसकी पत्नी के साथ सोहन सिंह ने गलत व्यवहार किया है। वह सोहन को गांव में बदनाम कर देगा। खाना खाकर सोहन सिंह कमरे में चले गए। कुछ देर बाद जब वह पिता को बुलाने गए तो कमरे का अंदर से कुंडा लगा था। काफी देर तक खटखटाने के बाद भी उन्होंने दरवाजा नहीं खोला और फोन भी नहीं उठाया। धक्के से दरवाजा खोला तो सोहन सिंह पंखे से फंदे पर लटके थे और पैरों के नीचे मोटरसाइकिल खड़ी थी।

घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से उतारा। तलाशी के दौरान मृतक की जेब से हस्तलिखित सुसाइड नोट बरामद हुआ। इसमें हरजिंदर सिंह उर्फ काला, कर्मजीत कौर, जस्सी डॉक्टर और मोहना के नाम लिखे थे। मृतक ने लिखा था कि वह इन चारों के कारण खुदकुशी कर रहा है। पुलिस ने चारों के खिलाफ केस दर्ज करके कर्मजीत कौर और डॉक्टर जस्सी को गिरफ्तार कर लिया है।