पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • The Student Jumped From The Third Floor Of The Guru Kashi University; Serious Allegations On Management Suspended If Asked For Leave

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुरु काशी यूनिवर्सिटी में बड़ी घटना:छुट्‌टी मांगने पर सस्पेंड करने का आरोप लगा चौथी मंजिल से कूदा छात्र; मैनेजमेंट ने कहा-झगड़े में की गई थी कार्रवाई

बठिंडा/तलवंडी साबो3 महीने पहले
छात्र को कूदते हुए अन्य विद्यार्थियों ने देख लिया था, इसलिए उसे समय रहते बचा लिया गया।
  • युवक ने कूदने से पहले एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने मैनेजमेंट पर आरोप लगाए हैं

पंजाब के बठिंडा में तलवंडी साबो की गुरु काशी यूनिवर्सिटी की चौथी मंजिल से विश्वविद्यालय के छात्र ने छलांग लगाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया है। घटना की खबर मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायल छात्र को तुरंत अस्पताल ले गए। हालांकि उसे मामूली चोटें आई हैं, लेकिन इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। मामला पुलिस तक भी पहुंचा है। बताया जा रहा है कि युवक ने कूदने से पहले एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने मैनेजमेंट पर आरोप लगाए हैं। दूसरी ओर यूनिवर्सिटी प्रशासन इस घटना को छात्र गुटों में झगड़े पर कार्रवाई किए जाने पर दबाव बनाने की कोशिश बता रहा है।

छात्र की पहचान केरल के मिधन S के रूप में हुई है। वह यहां तलवंडी साबो स्थित गुरु काशी यूनिवर्सिटी में कृषि विभाग का छात्र है। मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पहले यूनिवर्सिटी में दो छात्र गुटों में झगड़ा हो गया था, जिसको लेकर यूनिवर्सिटी प्रबंधकों ने 10 छात्रों को सस्पेंड कर दिया था। इनमें मिधन S का नाम भी शामिल था। इसी वजह से दुखी होकर मिधन ने खुदकुशी करने के लिए यूनिवर्सिटी की चौथी मंजिल में चढ़ गया और वहां से नीचे कूद गया। नीचे फर्श पर गद्दे आदि रखे होने के चलते उसकी जान बच गई और शरीर पर अंदरूनी चोटें आई हैं। उधर, उसकी तरफ से लिखा गया एक सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है।

छात्र ने कूदने से पहले लिखे पत्र में मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
छात्र ने कूदने से पहले लिखे पत्र में मैनेजमेंट पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

सुसाइड नोट के मुताबिक वह अपनी मां के साथ रहता है। उसे किसी कारण से छुटटी चाहिए थी, लेकिन यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने उसे छुटटी नहीं दी। युवक ने आरोप लगाया है कि उसे छुट्टी देने के बजाय एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया।

मिधन ने कहा कि उसका भविष्य अंधकारमय हो गया है। अगर वह एक साल कॉलेज नहीं आएगा तो पढ़ाई कैसे करेगा और पेपर कैसे देगा‌? मैनेजमेंट ने सस्पेंड करने का कारण भी नहीं दिया है। इससे दुखी होकर उसने खुदकुशी करने का प्रयास किया।

दूसरी ओर इस बारे में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार प्रो. PS औलख का कहना था कि मिथुन ने यूनिवर्सिटी प्रबंधकों पर दबाव बनाने के लिए यह सब किया है। जमीन पर गद्दे बिछा रखे थे, जिससे उसकी जान बच गई। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है। इस बारे में उसके परिजनों को सूचित कर दिया है।

मामले में थाना तलवंडी साबो के सब इंस्पेक्टर बलविंदर सिंह जांच कर रहे हैं। पुलिस मिधन के बयान दर्ज करने गई थी, लेकिन वह CT स्कैन कराने गया हुआ था। पुलिस यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट से भी बात करने का प्रयास कर रही है। अगर यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट युवक के खिलाफ कोई पत्र लिखकर देती है तो उसके खिलाफ भी केस दर्ज किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें