पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • The Team Used To Claim The Loss Of Victory And The Score Of 45 Runs In A 6 over Spell, Giving 6 Thousand For One Thousand, When The Runners Were Not Able To Get 1000 Rupees.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सटोरियों के नेटवर्क का पर्दाफाश:टीम की हार-जीत और 6 ओवर के स्पेल में 45 रन बनने का लालच देकर एक हजार पर 6 हजार देने का करते थे दावा, रन पूरे न होने पर सट्‌टा लगाने वालों के डूब जाते थे 1000 रुपए

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में दड़ा सट्टा लगवाने वाले दोनों आरोपी। भास्कर
  • आईपीएल मैचों में दड़ा सट्टा लगाने वाले नेटवर्क का पर्दाफाश, होटल मालिक समेत दो गिरफ्तार, एक फरार
  • फरार आरोपी गुरदासपुर का रहने वाला, नेटवर्क में 5 से 7 लोग
  • पुलिस ने ढाकी-सब्जी मंडी रोड स्थित होटल में रेडकर एलसीडी, बूस्टर, 6 मोबाइल, 3 कापियां, 2 पेन जब्त किए

पुलिस ने आईपीएल मैचों में दड़ा सट्टा लगाने वाले दो लोग पकड़े हैं। ढाकी-सब्जी मंडी रोड पर होटल से दड़ा सट्टा का‌ नेटवर्क चलाया जा‌ रहा था। पुलिस ने सुजानपुर के मोहल्ला पुरी निवासी सकेत शर्मा और ढाकी रोड के नेहरू नगर के होटल मालिक पाल सिंह को गिरफ्तार किया है। इनका तीसरा साथी हैप्पी निवासी गुरदासपुर फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने मौके से एलसीडी, बूस्टर, 6 मोबाइल, 3 कापियां, दो पेन बरामद किए हैं।

पुलिस ने होटल में जांच की तो कोई एंट्री नहीं थी। वहीं, बरामद की कापियों में सारे मैच लिखे पाए गए हैं। पुलिस एंट्री रजिस्टर कब्जे में लेकर जांच कर रही है। थाना डिवीजन 2 में तीनों पर 420, 13ए-3-67 जुआ एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ है। नेटवर्क में कुल 5 से 7 लोगों का पता लगा है। पुलिस जांच को बढ़ाकर इसमें शामिल और लोगों को भी पकड़ेगी।

गुरदासपुर और अमृतसर तक नेटवर्क, मेन सरगना अमृतसर में
पुलिस के अनुसार जांच में सामने आया कि आईपीएल मैच में दड़ा सट्टा लगाने वालों का पठानकोट से गुरदासपुर-अमृतसर तक नेटवर्क है। इनका मेन सरगना अमृतसर में है। पुलिस जांच में सामने आया है कि यह सट्टेबाज पूरे मैच का सट्टा लगाने और मैच में 6 ओवर के स्पैल में 45 स्कोर बनने का एक हजार रुपए लगवाकर 6 हजार रुपए देने का लालच देकर सट्टा लगाते थे। अगर 6 ओवर में 45 रन नहीं बनते थे तो एक हजार रुपए लगाने वाले के पैसे डूब जाते थे।

इसी तरह हर विकेट, प्रति खिलाड़ी कितना स्कोर बनाएंगे, 6 ओवरों से 14 ओवर तक कितना स्कोर, प्रति बाल के हिसाब से, खेल रही दोनों टीमों में हार-जीत, प्रति ओवर स्कोर के हिसाब से सट्टा लगाकर लाखों रुपए का दड़ा सट्टा लगाते थे। उक्त लोग एक मोबाइल पर गुरदासपुर व अमृतसर बैठे व्यक्ति से परमानेंट ऑन रहते थे। बाकी फोन पर ग्राहकों से बात कर मैच में रेट बता दड़ा सट्टा लगाकर आगे बताते थे। पुलिस का कहना है कि मोबाइल में आए नंबरों को ट्रेस करवाया जा रहा है कि दड़ा सट्टे लगाने और खेलने वाले कितने और लोग शामिल हैं। मोबाइल नंबर ट्रेस कर उन्हें भी पकड़ा जाएगा।

पूरे नेटवर्क की जांच की जा रही : थाना प्रभारी
थाना डिवीजन 2 के प्रभारी देवेंद्र प्रकाश ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर ढाकी रोड सब्जी ‌मंडी रोड स्थित ‌होटल‌ पर छापा मार दो लोग काबू किए। इनसे एलसीडी, बूस्टर, मोबाइल, कापियां, पैन बरामद किए। एंट्री रजिस्टर में सुजानपुर के व्यक्ति की एंट्री तक नहीं थी। फिलहाल, सामान जब्त कर पूरे नेटवर्क की जांच शुरू
कर दी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें