पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Three Layer Blockade On Khanori Border Of Haryana Government, Claim To Reach One Lakh Farmers Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों की दिल्ली के लिए कूच:हरियाणा सरकार की खनौरी बाॅर्डर पर थ्री लेयर नाकाबंदी, आज एक लाख किसान पहुंचने का दावा

खनौरी बॉर्डर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सैकड़ों लाउड स्पीकर और 4 महीने का राशन लेकर बॉर्डर पर किसानों का डेरा, दिल्ली नहीं जाने दिया तो यहीं धरना

पुनीत गर्ग बुधवार की सुबह के 11 बज चुके हैं। खेती आर्डीनेस, बिजली बिल संशोधन और पराली जलाने पर जुर्माना कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के सैंकड़ों किसानों ने हरियाणा की सीमा पर सटे पंजाब के अंतिम गांव ढाबी गुजरां को क्रॉस कर हरियाणा में कदम रख लिया है। राशन-पानी समेत अन्य सुविधाओं से लैस 500 से अधिक ट्रालियां हरियाणा के पहले गांव दाता सिंह वाला में दिल्ली नेशनल हाइवे पर डेरा लगा रखा है। किसानों की बढ़ती तादाद को देखते हुए दिल्ली कूच के 24 घंटे पहले ही हरियाणा सरकार ने सख्त नाकाबंदी शुरू कर दी है। हरियाणा और पंजाब के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं।

एक बार सुबह दोनों राज्यों के अधिकारियों ने मुलाकात कर अगली रणनीति पर विचार किया। हरियाणा प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी सूरत में किसानों को हरियाणा में दाखिल नहीं करने देंगे। इसके लिए वह किसी भी हद को पार कर सकते हैं। किसानों को बार-बार स्पीकर से चेतावनी दी जा रही है कि किसान शांति बनाकर रखें वरना इसके लिए बल का इस्तेमाल किया जाएगा। लेकिन किसान सड़क पर डटे हैं।

ट्रालियों में गुजार रहे रातें

भाकियू एकता उगराहां के राज्य कार्यकारी प्रधान जसविंदर सिंह सोमा का कहना है कि संगरूर, बरनाला, मानसा, लुधियाना और पटियाला जिले से वीरवार सुबह 11 बजे तक करीब 24 सौ ट्रैक्टर-ट्रालियों पर 1 लाख तक किसान सीमा पर पहुंच जाएगा। किसानों के पास 4 माह तक का राशन है। यदि कमेटी ने आगे बढ़नेे का फैसला लिया तो कोई ताकत किसानों को नहीं रोक सकती। वरना किसान यहीं डेरा लगा देंगे। बिलों के रद्द होने तक किसान डटे रहेंगे। वापसी नहीं होगी।

छोटा भाई हरियाणा भाकियू तोड़ेगा नाकाबंदी: ढुल
भाकियू हरियाणा के प्रतिनिधी रामराजी ढुल का कहना है कि हरियाणा भाकियू, पंजाब भाकियू का छोटा भाई है। वीरवार की सुबह छोटा भाई अपने बडे भाई के आगे लगेगा। हरियाणा सरकार की नाकाबंदी को सबसे पहले छोटा भाई तोड़ेगा। पंजाब से हरियाणा की सीमा पर जुटे किसानों को राशन समेत किसी चीज की कमी नहीं आने दी जाएगी। छोटा भाई अपने बड़े भाई के कंधे से कंधा लगाकर खड़ा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser