पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Today, Between 12 And 3 Pm, The Road Will Be Blocked Outside The Jamgoldan Gate And GNDU.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून के खिलाफ सड़क जाम:आज 12 से 3 बजे के बीच किसानाें का जामगोल्डन गेट और जीएनडीयू के बाहर रोकेंगे रोड

अमृतसर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली बॉर्डर पर गिरफ्तार किए गए किसानों की रिहाई की मांग

कृषि कानून के खिलाफ जारी किसान आंदोलन और दिल्ली में हुए विवाद के बाद किसानों की गिरफ्तारी के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर शनिवार को 3 घंटे तक धरना-प्रदर्शन और सड़क जाम करके विरोध होगा।किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के प्रवक्ता बाबा गुरबचन सिंह चब्बा, आजाद किसान संघर्ष कमेटी के नेता हरजीत सिंह झीता, किसान संघर्ष कमेटी के नेता बचित्तर सिंह कोटली ने बताया कि विरोध और जाम दोपहर 12 से 3 बजे तक होगा। इसमें महिलाएं, पुरुष, बुजुर्ग बच्चों के अलावा हरेक वर्ग और तबके के लोग हिस्सा लेंगे।

उक्त का कहना है कि यह आंदोलन किसानों का ही नहीं बल्कि सभी का है। किसान नेता चब्बा ने कहा कि दिल्ली में उनके किसान भाई अपनी जान को खतरे में डालते हुए दिन-रात सरकार को कृषि कानूनों की लागू करने की गलती का अहसास कराने के लिए डटे हैं। इसलिए अमृतसर में 16 से ज्यादा चौकों के अलावा तरनतारन के भी 10 से ज्यादा जगहों पर धरने देकर उनका मनोबल बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनका संघर्ष कृषि कानूनों की वापस तक जारी रहेगा, चाहे इसलिए लिए कितनी भी किसानों को शहीदी क्यों न देनी पड़े। तरनतारन में गोइंदवाल साहिब, तरनतारन, झब्बाल आदि में धरने दिए जाएंगे।

जिले में 16 से ज्यादा चौकों पर किसान देंगे धरने
किसान नेताओं ने बताया कि आंदोलन के तहत शनिवार को गोल्डन गेट, जीएनडीयू के बाहर जीटी रोड पर, रईया, जंडियाला, मेहता, खजाला, कत्थूनंगल, मजीठा, फतेहगढ़ चूड़ियां, गग्गोमाहल, गुरु के बाग, रामतीर्थ, खासा, लोपोके, चोगांवां, बंडाला आदि की मुख्य सड़कों पर जाम लगेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें