पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गौमांस तस्करी की आशंका:अबोहर में 20 क्विंटल कटे हुए मांस के साथ 5 लोग गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ले जाया जा रहा था ट्रक में भरकर

अबोहर/सीतो-गुन्नो5 महीने पहले
अबोहर के निकटवर्ती गांव सीतो में गौरक्षकों के द्वारा पकड़ा गया ट्रक, जिसमें गौमांस भरे होने की बात कही जा रही है और पुलिस केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई में जुटी है।
  • रविवार देर रात पुलिस को गांव सीतो के पास उत्तर प्रदेश के नंबर के एक ट्रक में गौवंश होने की सूचना दी लोगों ने
  • सोमवार को पांचों आरोपियों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज, गौसेवकों ने गड्‌ढा खोदकर दफन किया

पंजाब के अबोहर में गौहत्या का मामला सामने आया है। गौरक्षकों की मदद से पुलिस ने 20 क्विटल कटे हुए मांस के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि अबोहर से गौमांस काे ट्रक में भरकर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर भेजा जाना था। हालांकि पूछताछ में आरोपियों ने इसके गाय और भैंस का मांस होने की बात कबूली है। दूसरी ओर पुलिस ने सैंपल जांच के लिए भेज दिए हैं। साथ ही पकड़े गए पांचों लोगों के खिलाफ गौहत्या और अन्य आपराधिक धाराओं में केस दर्ज करके इनके और साथियों की तलाश शुरू कर दी है।

मामला रविवार देर रात सामने आया। गौरक्षकों ने बताया कि उन्हें अबोहर के इंदिरा नगरी इलाके में गौहत्या की जानकारी मिली थी। गौमांस को बर्फ में लगाकर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और दूसरे इलाकों में भेजने की खबर भी मिली थी। इसके बाद आज भी गौमांस से भरा एक ट्रक पकड़ा जा सकता है। इसके बाद बजरंग दल के कुलदीप सोनी, गौरक्षा समिति के कृष्ण कुमार और परमदीप भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने संदिग्ध ट्रक का पीछा किया और फिर गांव सीतो के नजदीक इसे घेरकर पुलिस को सूचित किया।

थाना बहाववाला में गौतस्करों को पकड़े जाने के बारे में जानकारी देते गौरक्षक दल के पदाधिकारी और पुलिस अधिकारी।
थाना बहाववाला में गौतस्करों को पकड़े जाने के बारे में जानकारी देते गौरक्षक दल के पदाधिकारी और पुलिस अधिकारी।

सूचना के बाद थाना बहाववाला की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने गौरक्षकाें की मदद से यहां से उत्तर प्रदेश के नंबर के एक ट्रक में भरे गौमांस के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया और पूछताछ का क्रम शुरू कर दिया। ट्रक में करीब 20 क्विंटल कटा हुआ मांस बरामद किया गया।

सोमवार को पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गौकुशी एकट और अन्य आपराधिक धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। दूसरी ओर गौसेवकों ने मृत गौवंश का विधिवत अंतिम संस्कार कर दिया है। हालांकि इस बारे में फाजिल्का के एसएसपी हरजीत सिंह का कहना है कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही बरामद मांस की सैंपलिंग करके जांच के लिए भेज दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद ही साफ तौर पर कुछ कहा जा सकेगा और आगे की कार्रवाई उसी हिसाब से होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें