पाकिस्तान में 2 सिखों का कत्ल:पेशावर में दुकान चला रहे थे 2 सिख युवक, बाइक सवार अपराधियों ने गोलियों से भूना

चंडीगढ़5 महीने पहले
मृतक सिखों के शव अस्पताल ले जाती पाकिस्तान पुलिस। - Dainik Bhaskar
मृतक सिखों के शव अस्पताल ले जाती पाकिस्तान पुलिस।

पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के वक्त दोनों बाड़ा बाजार स्थित अपनी दुकान के अंदर बैठे हुए थे। वह काफी समय से पेशावर में दुकान चला रहे थे। मरने वालों में कुलजीत सिंह (42) और रणजीत सिंह (38) शामिल हैं। बाइक पर आए 2 कातिलों ने दुकान के अंदर अंधाधुंध फायरिंग कर हत्याकांड को अंजाम दिया।

फिलहाल, कातिलों की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिए हैं। कातिलों की तलाश में पेशावर में पुलिस का सर्च ऑपरेशन चल रहा है। घटना के बाद आक्रोश को देखते हुए खैबर पख्तूनवाह प्रांत के मुख्यमंत्री महमूद खान ने पुलिस से जवाब तलब किया है। खान ने कहा कि यह घटना दुखद है और हत्यारों को बख्शा नहीं जाएगा।

पंजाब के CM भगवंत मान ने इस हत्याकांड की निंदा की। उन्होंने भारत के विदेश मंत्रालय से मांग की कि वह पाकिस्तान से बात करे। वहां अल्पसंख्यक सिखों और हिंदुओं की सुरक्षा को यकीनी बनाए।

मृतक कुलजीत सिंह और रणजीत सिंह
मृतक कुलजीत सिंह और रणजीत सिंह

7 महीने पहले भी की थी हत्या
इससे पहले पेशावर में ही सतनाम सिंह नामक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। करीब 7 महीने पहले हुई इस हत्या के बारे में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। पाकिस्तान की पुलिस आज तक कातिलों का पता नहीं लगा सकी।

सिरसा बोले- पाक राजदूत को तलब करें
भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान में सिखों को डराया जा रहा है कि वह पेशावर छोड़ दें। इस बारे में कई बार पाकिस्तान सरकार को कहा भी गया लेकिन वह कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। पाकिस्तान में सिखों की गिनती थोड़ी है, इसलिए उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि मैं इस संबंध में विदेश मंत्रालय से बात कर रहा हूं। भारत सरकार को पाकिस्तान स्थित हाई कमीशन से संपर्क करना चाहिए। उन्होंन इस संबंध में पाकिस्तान के राजदूत को तलब करने की भी मांग की।

खबरें और भी हैं...