पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन का दूसरा फेज:7 केंद्रों पर 138 पुलिस कर्मचारियों और हेल्थ वर्करों का हुआ टीकाकरण

नवांशहर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना वैक्सीन लगवाते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
कोरोना वैक्सीन लगवाते अधिकारी।
  • हेल्थ वर्करों को वैक्सीनेशन के लिए किया जा रहा मोटीवेट, अब तक वैक्सीन लगवाने वाले सभी फ्रंटलाइनर तंदुरुस्त

कोरोना के खिलाफ जंग के तहत जिले में शुक्रवार को कुल 138 लाभार्थियों को कोविशील्ड वैक्सीन दी गई है, जिनमें स्वास्थ्य कर्मचारी और फ्रंट लाइन वर्कर/पुलिस कर्मचारी शामिल हैं। जिसके चलते जिले में अभी तक 1918 लाभार्थियों को वैक्सीन की डोज दी गई है। सिविल सर्जन डॉ. गुरदीप कपूर ने बताया कि जिले में फ्रंट लाइनर 1363 पुलिस कर्मचारियों/अधिकारियों को वैक्सीन का टीका लगाने की मुहिम के तीसरे दिन 92 को वैक्सीन की टीके लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि तय प्रोग्राम के तहत पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का डाटा कोविन एप/वेबसाइट पर अपलोड करने की प्रक्रिया जारी है।

जबकि शुक्रवार को 46 स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैक्सीन की डोज दी गई है। जिले में कुल 4376 स्वास्थ्य कर्मचारी रजिस्टर्ड हो चुके हैं। आशा वर्कर व नर्सिंग कॉलेजों के विद्यार्थियों के वैक्सीन की डोज न दिए जाने के चलते पहले चरण के तहत रजिस्टर्ड हुए स्वास्थ्य कर्मियों में अधिकतर गिनती उन फ्रंट लाइनर की है जिन्होंने वैक्सीन की डोज नही ली, जिसके चलते संबंधित को मोटीवेट किया जा रहा है, जबकि वैक्सीन न लगवाने का मामला जिला प्रशासन के ध्यान में भी लाया गया है।

वैक्सीनेशन मुहिम के तहत करीब 9.8 प्रतिशत डोज हुईं खराब, स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची थी कुल 5300 डोज

स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही वैक्सीनेशन मुहिम के तहत अभी तक 1918 फ्रंट लाइनर को वैक्सीन की डोज दी गई है। जबकि विभाग के पास पहले 5300 डोज पहुंची थी। जिसमें से करीब वीरवार तक 1640 को वैक्सीन की डोज दी गई थी। इस दौरान करीब 9.8 फीसदी डोज खराब हो गई है।

वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में पुलिस विभाग, नगर कौंसिल व रेवेन्यू विभाग के अधिकारी शामिल हैं
जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में 1542 स्वास्थ्य कर्मचारियों/कर्मियों को वैक्सीन की डोज देने के बाद अब दूसरे चरण के तहत अब जिले में फ्रंट लाइनर जिनमें पुलिस विभाग, नगर कौंसिल व रेवन्यू विभाग से संबंधित अधिकारी व स्टाफ शामिल हैं, को वैक्सीन लगाई जाएगी। विभाग के अनुसार पुलिस विभाग में करीब 1363 के करीब नफरी है, नगर कौंसिल के 400 के करीब अधिकारी व कर्मचारी और रेवेन्यू विभाग के करीब 150 कर्मचारी और स्टाफ सदस्य हैं जिनकी रजिस्ट्रेशन के संबंध में कार्रवाई चल रही है। और आने वाले दिनों में इन्हें वैक्सीन लगाई जाने के संबंध में विभाग तैयारी कर रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें