पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

महिला पर अत्याचार:सिर्फ बच्चे पैदा करने के लिए की दलित महिला से शादी, 22 साल बाद बेटे को रखकर दो बेटियों के साथ घर निकालने की कोशिश

फाजिल्का4 दिन पहले
अबोहर में अस्पताल में भर्ती घरेलू हिंसा में घायल हुई महिला का हाल जानने पहुंचे पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य करणवीर इंदौरा।
  • अबोहर शहर का मामला, डंडे से की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद एससी आयोग ने लिया संज्ञान
  • आयोग के सदस्य करणवीर इंदौरा ने अस्पताल में महिला का हाल जाना, पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए

फाजिल्का जिले के अबोहर में घरेलू अत्याचार का मामला सामने आया है। एक महिला को शादी के करीब 22 साल बाद ससुराल वालों ने दो बेटियों के साथ घर से निकालने की कोशिश की। इस कोशिश के दौरान उसकी सरेआम डंडे से पिटाई की। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। इसमें देखा जा सकता है कि किस तरह एक व्यक्ति महिला को जकड़े हुए है तो दूसरा डंडे बरसा रहा है। परिवार की दूसरी महिलाएं भी कहती सुनी जा सकती हैं कि सिर पर मार...। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद एससी आयोग ने कड़ा संज्ञान लिया है।

वायरल वीडियो में कैप्टचर मारपीट की तस्वीर, जिसके संज्ञान में आने के बाद एससी आयोग ने पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
वायरल वीडियो में कैप्टचर मारपीट की तस्वीर, जिसके संज्ञान में आने के बाद एससी आयोग ने पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

अबोहर के सरकारी अस्पताल में उपचाराधीन महिला शहर के सराभा नगर की निवासी है। उसका कहना है कि करीब 22 साल पहले उसकी शादी आलमगढ़ के जगतार सिंह के साथ हुई थी। जट्‌टसिख परिवार से होने के बावजूद जगतार की शादी नहीं हो रही थी। इसी के चलते उसने जाति बंधन से बाहर जाकर इस दलित महिला से शादी की थी। वह दो बेटियों और एक बेटे की मां है। अब जगतार सिंह और उसके परिवार ने लड़के को अपने पास रख लिया, मगर महिला को बेटियों के साथ घर से निकल जाने को कहा। विरोध करने पर पति जगतार और अन्य पारिवारिक सदस्यों ने उसके साथ मारपीट की।

बुरी तरह घायल होने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है। चूंकि महिला का संबंध एससी परिवार से है, दसलिए एससी आयोग ने इस मामले में संज्ञान लिया है। पंजाब अनुसूचित जाति आयोग के सदस्य करणवीर इंदौरा ने अस्पताल में भर्ती महिला से मिलकर उसका हाल जाना। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए पुलिस को संबंधित परिवार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें