पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Volunteer Recruitment For Tractor Parade, Rs 2100 From Those Who Go To Delhi In Bhullarhedi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉलंटियर भर्ती:ट्रैक्टर परेड के लिए वॉलंटियर भर्ती, भुल्लरहेड़ी में दिल्ली न जाने वालों से लेंगे 2100 रुपए

जालंधर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 26 जनवरी के लिए पंजाब के गांवों से 20 से ही दिल्ली रवाना होंगे ट्रैक्टर

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड को लेकर प्रदेश भर में किसान जत्थेबंदियों के सदस्य और अन्य ग्रामीण बड़े स्तर पर तैयारियों में जुटे हैं। सुबह- शाम घर- घर जाकर किसान परिवारों को जागरूक किया जा रहा है। प्रदेश भर में वालंटियर्स की भर्ती भी की जा रही है। महिलाएं ट्रैक्टर चलाकर प्रैक्टिस कर रहीं हैं। दोआबा में जहां हर गांव से 10-20 ट्रैक्टर ले जाने की तैयारी है। वहीं, संगरूर के गांव भल्लरहेड़ी में फैसला लिया है कि गांव के हर परिवार का एक सदस्य दिल्ली जाएगा। भाकियू राजेवाल के इकाई प्रधान जसबेर सिंह, किसान अवतार सिंह और भूपिंदर सिंह के अगुआई में गांव के गुरुघर से अनाउंसमेंट करवा कर लोगों को एकत्रित किया गया, जिसमें सर्वसम्मति से फैसला किया गया है कि गांव के हर घर से एक सदस्य दिल्ली जरूर जाएगा। यदि कोई व्यक्ति ट्रैक्टर लेकर दिल्ली नहीं जा सकता है तो उस परिवार को 2100 रुपए की पर्ची कटवानी होगी। उनका कहना है इसे भले जुर्माना समझे या ट्रैक्टर में तेल डलवाने का खर्च मानें। गांव इकाई की ओर से फैसला हुआ है कि 2600 वोट और छह सौ घरों वाले इस गांव से 100 ट्रैक्टर दिल्ली भेजे जाएंगे।

किसी परिवार ने दिल्ली जाने से जानबूझ कर इंकार किया तो नहीं देंगे साथ

इकाई का यह भी कहना है कि यदि कोई परिवार जानबूझ कर भाकियू के फैसले को नजरअंदाज करता है और दिल्ली जाने से इंकार करता है तो गांव के लोग उसकी खेती संबंधी किसी भी समस्या में उसका साथ नही देंगे। 20 जनवरी को गांव से ट्रैक्टरों का काफिला दिल्ली की ओर कूच करेगा।

युवाओं को जोड़ा जा रहा

किरती किसान यूनियन की ओर से संगरूर के गांव बहादरपुर, ढडरिया, रत्तोके, तकीपुर, उभावाल, कुनरा, लिदडा, साहोके, चट्ठे आदि गांवों में से करीब 800 वालंटियरों की भर्ती की जा चुकी है। प्रदेश के अन्य जिलों में भी युवाओं को जोड़ा जा रहा है जो दिल्ली ट्रैक्टर लेकर जाएंगे।

जुर्माना लगाना लोगों का निजी फैसला: भूपिंदर लौंगोवाल
30 किसान संगठनों में सहयोगी किरती किसान यूनियन यूथ विंग के राज्य कनवीनर भूपिंदर लौंगोवाल का कहना है कि किसी को जुर्माने का कोई निर्देश नहीं है। यह लोगों का निजी फैसला हो सकता है। परेड के लिए गांव- गांव में लोगो की भर्ती जरूर की जा रही है ताकि शक्ति दिखा सकें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser