पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंप ऑपरेटर की दबंगई:मोहाली के नया गांव में पानी की एक-एक बूंद को मोहताज हुए 45 परिवार, खरीदकर पीना पड़ा रहा

मोहाली23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर निगम अधिकारियों को शिकायत देने पहुंचे नया गांव के लोग। - Dainik Bhaskar
नगर निगम अधिकारियों को शिकायत देने पहुंचे नया गांव के लोग।

भीषण गर्मी के बीच मोहाली के नया गांव में 45 परिवार एक पंप ऑपरेटर की दबंगई के कारण पानी की एक-एक बूंद को मोहताज हो रहे हैं। पानी की सुचारु आपूर्ति नहीं मिल पाने के कारण इन परिवारों को बाजार से महंगा पानी खरीदना पड़ रहा है। पानी की इस गंभीर समस्या की शिकायत किए जाने के बाद भी अधिकारी पंप ऑपरेटर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

नयागांव में सिंघादेवी के रहने वाले पीड़ित परिवार के सदस्यों ने बताया कि हम सबके द्वारा 2018 में पानी के कनेक्शनों के लिए आवेदन किया था। विभाग ने लोगों को कनेक्शन देने के लिए यह कहते हुए मना कर दिया कि उनकी गली तक पानी की लाइन नहीं बिछाई जा सकती। जिसके बाद गली के रहने वाले लोगों ने स्वयं ही चंदा कर पानी की लाइन बिछवा ली।

जिसके बाद उन्हे पानी मिलने लगा, लेकिन पिछले कुछ दिनों से पानी की आपूर्ति को सुचारु करने वाला पंप ऑपरेटर उनकी लाइन में पानी की आपूर्ति बंद कर रहा है। सप्ताह में औसतन सिर्फ एक-दो दिनों तक ही पानी की सुचारु आपूर्ति मिल पा रही है। लोगों ने बताया कि इस भीषण गर्मी में पानी की समस्या से उनका जीना मुहाल हो रखा है।

नहीं सुन रहे अधिकारी

शिकायत करने वालों में रामदयाल, मनोज कुमार, उमा शंकर, प्रकाश कुमार ने बताया कि आपरेटर की दबंगई की शिकायत कई बार अधिकारियों से की जा चुकी है, लेकिन अभी तक उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही इस मामले में उनकी नहीं सुनवाई की गई तो वह सड़कों पर उतरने को विवश हो जाएंगे।

"एरिया बड़ा होने के कारण एक दिन गैप कर पानी की सप्लाई एरिया के हिसाब से दी जाती है। वहां की शिकायत आई हुई है। मैंने सुबह पंप ऑपरेटर को वहां की स्थिति जानने के लिए भेजा भी था। इन लोगों की समस्या बहुत जल्द से जल्द दूर कर दी जाएगी।हालांकि उनकी तरफ से लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं। जितने लंबे समय से पानी न जाने कि वह बात कर रहे हैं इस प्रकार की कोई बात नहीं है।"

- संजय कुमार, विभागीय जेई वाटर सप्लाई

खबरें और भी हैं...