पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Where More Cases Of Corona Are Coming, The Strictness Will Also Increase With Night Curfew, More Cases Are Coming In Ludhiana And SAS Nagar.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:जहां कोरोना के ज्यादा केस आ रहे, वहां नाइट कर्फ्यू के साथ सख्ती भी बढ़ेगी,लुधियाना और एसएएस नगर में सामने आ रहे ज्यादा केस

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में कोरोना वायरस की दूसरी संभावित लहर से निपटने के लिए उन शहरों पर विशेष फोकस किया जाएगा जिन शहरों में नए केसेज की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इन शहरों में नाइट कर्फ्यू को लेकर भी पूरी तरह से सख्ती बरती जाएगी। पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी ऐसे शहरों में अलर्ट रहने के लिए कह दिया गया है। मौजूदा समय में सूबे के कुछ शहरों में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

इन शहरों में रात के समय होने वाली गतिविधियों को कर्फ्यू शुरू होने से पहले खत्म करवाने के लिए कहा गया है। इन सब कामों के लिए हेल्थ विभाग और पुलिस के अधिकारियों की टीमों का गठन किया जाएगा। जहां हेल्थ विभाग की टीमें दिन के समय मोर्चा संभालेगी वहीं पुलिस की टीमें रात के समय कमान संभालेगी। नाइट कर्फ्यू को लगाने के पीछे सरकार का मकसद वायरस के स्प्रेड होने को रोकना है। जिससे मरीजों की बढ़ती संख्या को रोका जा सकें।

नाइट कर्फ्यू का यह है फायदा
नाइट कर्फ्यू को लेकर अक्सर लोगों के मन में सवाल उठता है कि रात के समय लोगों की आवाजाही कम होती है तो ऐसे में कर्फ्यू लगाने से क्या फायदा। सरकार की कोविड को लेकर बनाई गई सलाहकार कमेटी के डॉ. के के तलवार ने बताया कि नाइट कर्फ्यू इसलिए लगाया गया है ताकि शादी विवाह के कार्यक्रमों में इसका स्प्रेड होने की आशंका बढ़ जाती है। क्योंकि खाना खाते समय एवं कार्यक्रम के दौरान लोग मास्क नहीं पहनते है। इस तरह से इन कार्यक्रमों पर रोक लगने से स्प्रेड होने का खतरा कम हो जाता है।

पुलिस की टीमें मैरिज पैलेसों के संचालकों से करेंगी मीटिंग पुलिस की टीमों को अपने इलाकों में बने मैरिज पैलेस एवं होटलों को तय समय सीमा पर बंद किए जाने को लेकर मीटिंग की जाएगी। जिसमें पैलेसों के संचालकों को साफ बताया जाएगा कि अगर कोई कर्फ्यू शुरू होने के बाद कार्यक्रम का आयोजन करता पाया गया तो पैलेस के संचालक के साथ आयोजकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। लोगों को अपने कार्यक्रम जल्दी शुरू कर रात 9.30 बजे तक खत्म करने के लिए कहा जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser