पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Woman's Life Had Gone While Protesting Robbery, Three Robbers Arrested, Murder Section Also Added

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस को मिली कामयाबी:लूट का विरोध करते वक्त गई थी महिला की जान, तीन लुटेरे गिरफ्तार, हत्या की धारा भी जोड़ी

जालंधर2 महीने पहले
जालंधर पुलिस की गिरफ्त में लूटपाट के आरोपी।
  • आरोपियों को 46000 रुपए, एक बाइक व मृतका का यूआईडी कार्ड बरामद
  • सीपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने पीड़ित परिवार के साथ संवेदना जताई, आरोपियों के खिलाफ जल्द चार्जशीट का भरोसा
  • आरोपियों को पकड़ने वाले 21 मुलाजिमों को किया सम्मानित, डीजीपी डिस्क की करेंगे सिफारिश

जालंधर, लूट का विरोध करते वक्त बाइक से गिरकर महिला की मौत के मामले में कमिश्नरेट पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरे महिला से ढ़ाई लाख रुपये से भरा पर्स लेकर भाग गए थे। इन लुटेरों की पहचान अनमोल उर्फ बिल्ला (21), परमिंदर सिंह (24) निवासी खटिका मोहल्ला और 19 वर्षीय अनमोल निवासी कृष्णा नगर नूरमहल के रूप में हुई है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि वारदात के दिन बलविंदर कौर (55) अपने पति बलविंदर सिंह (60) के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर जा रही थी। गांव लखनके पड्डा के रहने वाले दंपति गांव चूहेकी में अपनी बेटी कुलबीर कौर को मिलने के लिए 23 नवंबर की दोपहर को गए हुए थे। बेटी को मिलने के बाद दोनों वापस लौट रहे थे और इस दौरान तीन अज्ञात बाइक सवार लुटेरों ने बलविंदर कौर से गांव समराय के नजदीक पर्स छीन लिया। इस वारदात के दौरान पीड़ित महिला ने बचाव की कोशिश की लेकिन वह मोटरसाइकिल से गिर गई और उनके सिर पर गहरी चोटें आई, जिसकी वजह से बाद में 27 नवंबर को उनकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में धारा 379-बी, 323 और 34 आईपीसी का केस दर्ज कर लिया था। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सीआईए स्टाफ-1, स्पेशल ऑपरेशन यूनिट और सदर पुलिस की टीमों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने की मुहिम शुरू की। शनिवार को पुलिस टीमों को सफलता मिल गई और तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों से 46000 रुपए की राशि, दो आर्टीफिशियल कंगन, वारदात में इस्तेमाल बाइक व महिला का यूआईडी कार्ड बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ हत्या की धारा (आईपीसी 302) भी जोड़ दी गई है और आरोपियों का पुलिस रिमांड लेकर उनके द्वारा की गई अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ की जाएगी।

जल्द दाखिल करेंगे चार्जशीट इस दौरान पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने मृतक महिला के परिवार के साथ संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें पुलिस की तरफ से पूरी मदद और आरोपियों के खिलाफ अदालत में जल्द से जल्द चार्जशीट दाखिल करने का भरोसा दिया।

मुलाजिमों को दिए प्रशंसा पत्र, डीजीपी डिस्क की करेंगे सिफारिश
पुलिस कमिश्नर ने इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीमों की हौंसला अफजाई करते हुए 21 पुलिस मुलाजिमों को प्रशंसा पत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि इन टीमों में शामिल मुलाजिमों के नामों की डीजीपी डिस्क के लिए भी सिफारिश की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser