पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल मीडिया:बिजली बंद की सोशल मीडिया के जरिये कर सकते हैं शिकायत

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पैडी सीजन को लेकर जारी किए हेल्पलाइन नंबर, रुपये 35 लाख से 35 कॉल सेंटरों को बढ़ाकर 60 किया जाएगा

बिजली संबंधी शिकायतों को हल करने के लिए पावरकॉम 35 लाख रुपए की लागत से 35 कॉल सेंटरों की संख्या को बढ़ाकर 60 किया जा रहा है। इससे 1912 हेल्पलाइन और मजबूत होगी और बिजली बंद व अन्य शिकायतें जल्द हल हो सकेंगी। इसके अलावा पैडी सीजन को लेकर उपभोक्ता सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिये भी शिकायत दे सकेंगे। पावरकॉम ने 1800-180-1512 टोल फ्री नंबर भी जारी किया है।

बिल संबंधी शिकायतों को करवा सकते हैं दर्ज...पीएसपीसीएल ने नोटिफिकेशन जारी करके कहा है कि कॉल सेंटरों को बढ़ाकर उपभोक्ताओं को जहां बिजली बंद की शिकायत दर्ज करवाने में सहूलियत दी जा रही है, वहीं बिजली सप्लाई व बिल संबंधी शिकायत भी कॉल सेंटरों पर दर्ज करवा सकते हैं। इससे उपभोक्ता को सबसे बड़ी राहत ये मिलेगी कि उसे अपनी एप्लीकेशन लेकर दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे और उसे शिकायत नंबर तक दिया जाएगा।

एप पर फीडबैक भी अधिकारियों को दे सकते हैं...उपभोक्ता को एक और राहत दी गई है कि 1912 पर अगर कॉल नहीं मिल रही है तो मैसेज के जरिए शिकायत दर्ज करवा सकता है। उसकी शिकायत को उसी समय रजिस्टर्ड किया जाएगा। इसी के साथ मोबाइल एप के जरिये इसका फीडबैक भी पावरकॉम के उच्च अधिकारियों को दिया जा सकता है। सभी शिकायतों को पटियाला से हैंडल किया जाएगा और पूरी निगरानी रखी जाएगी कि कहीं उपभोक्ता को परेशानी तो नहीं हो रही।

पैडी सीजन को लेकर कंट्रोल रूम किए स्थापित...पावरकॉम अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया के साथ-साथ पैडी कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। किसान 96461-06835, 96461-06836 पर संपर्क कर बिजली संबंधी जानकारी ले सकते हैं। उपभोक्ता 1912@pspcl.in, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप्प नंबर 96461-6835, उपभोक्ता शिकायत नंबर 1912 और मोबाइल एप से शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें