पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लूट:4 हथियारबंद लुटेरों ने 20 मिनट में जमींदार के परिवार और नौकर को बंधक बना 25 तोला सोना, 1.5 लाख नकदी लूटी

नाभा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लुटेरे अलमारी तोड़ने को साथ लेकर आए थे रॉड - Dainik Bhaskar
लुटेरे अलमारी तोड़ने को साथ लेकर आए थे रॉड
  • मालेरकोटला रोड पर गांव चट्ठे में सुबह साढ़े पांच बजे की घटना, पुलिस ने परिवार के बयान लेकर फिंगर प्रिंट भी जुटाए

गांव चट्ठे में मंगलवार अल सुबह 5:30 बजे चार हथियारबंद लुटेरों ने जमींदार के परिवार और नौकर को बंधक बनाकर 20 मिनट में लूट की वारदात काे अंजाम दिया। उन्हाेंने 25 तोला सोना और 1.5 लाख नकदी लूटी। 6 बजे से पहले की आराेपी लूट की घटना काे अंजाम देकर फरारहाे गए। सूचना के बाद पहुंचे गांव के लाेगाें ने पीड़िताें काे मुक्त कराया। वारदात की सूचना पर चौकी गलवट्टी इंचार्ज मोहन सिंह, थाना सदर इंचार्ज सुखदेव सिंह और पटियाला से एसपी डिटेक्टिव हरमीत सिंह हुंदल समेत फोरेंसिक टीम पहुंचे। जानकारी के मुताबिक वारदात के वक्त घर गांव से थोड़ा बाहर खेतों की तरफ करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर है। जिसके सभी गेट बंद थे। लुटेरे मवेशियों के बाड़े की तरफ घर के पिछले हिस्से से दाखिल हुए थे। डीएसपी राजेश छिब्बर के मुताबिक सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है। फिंगर प्रिंट लिये गए हैं। इलाके में सीसीटीवी काे देखा जा रहा है। लुटेरे जल्द काबू में होंगे।

बाड़े की तरफ से घर में दाखिल हुए थे लुटेरे, बंधक परिवार को पड़ोसियों ने छुड़वाया

मालेरकोटला रोड पर गांव चट्ठे में सुबह साढ़े पांच बजे जमींदार बलवंत सिंह बेडरूम में थे। उनका नौकर पाखर सिंह घर के पिछले हिस्से में बने मवेशियों के बाड़े में चारा डालने गया। वहां तैयार बैठे चार हथियारबंद लुटेरों ने बंधक बनाया तो उसने चिल्लाना शुरू किया। शोर सुनकर जमींदार बलवंत सिंह ने पत्नी परमजीत कौर को आवाज दी। कहा की मवेशियों को कुछ दिक्कत है।

परमजीत कौर मवेशियों के बाड़े में पहुंची तो लुटेरों ने उसे भी हथियारों की नोक पर बंधक बना लिया जिसके बाद चारों लुटेरों ने नौकर पाखर सिंह को एक कमरे में बंद करते उसे कंबल से बांध दिया। वहां एक हथियारबंद लुटेरा उसकी कनपटी पर पिस्तौल तानकर खड़ा हो गय। उसे जान से मारने की धमकी देते चुप रहने को कहा और दूसरे लुटेरों ने परमजीत कौर को बेडरूम में ले जाकर जमींदार बलवंत सिंह पर पिस्तौल तान ली। जिसके बाद लुटेरे अपने साथ लोहे की राड लेकर आये थे। जिसका प्रयाेग करके अलमारियों के लॉक तोड़ दिए और वहां रखी डेढ़ लाख नकदी और 25 तोले सोने के जेवरात लेकर फरार गये। सुबह दिन चढ़ने के बाद ग्रामीणों ने बंधक परिवार के हाथ पैर खोल पुलिस को सूचना दी।

विराेध के चलते मुंह पर नहीं लगा सकेेे थे टेप: नाैकर पाखर

नौकर पाखर सिंहके मुताबिक वो मवेशियों को चारा डालने गया तो वहां पहले से घात लगाकर बैठे चार हथियारबंद लुटेरों ने उसे धमकाते बंधक बना लिया जिनके पास पिस्तौल जैसे हथियार थे उन्होंने सिर पर पिस्तौल तानते उसे एक कमरे में बंद कर लिया। शोर सुनकर पहुंची मालकिन को भी बंधक बनाते घर में लूटपाट की। चार में से तीन लुटेरों के पास पिस्तौल जैसे हथियार थे उन्होंने उसके मुंह पर टेप लपेटने की कोशिश की। विरोध के कारण कामयाब नहीं हुए तो कंबल से उसे बांध दिया एक लुटेरे ने उसकी गर्दन पर दरात रख चुप रहने को धमकाया। लुटेरे किस तरफ से आये और वापस कहां से गये। किससे आये उन्हें नहीं पता चला।

25 से 30 साल थी लुटेराें की उम्र: परमजीत काैर
जमींदार की पत्नी परमजीत कौर मुताबिक चार लुटेरों जिनकी उम्र पचीस से तीस साल थी। सर्दी वाले मोटे कपड़े पहने थे। जब वह अलमारियों में तोड़फोड़ करने लगे तो उसने लुटेरों को गुहार लगाते कहा कि उन्होंने धान की फसल मंडी में बेंची है जिसकी दो लाख नकदी घर में पड़ी है उसे ले जाये लेकिन लुटेरों ने कोई रहम नहीं किया। जमींदार बलवंत के मुताबिक पिछले समय दौरान आलू की फसल के निकालते वक्त उसकी टांग में काफी चोट आई थी, जिस कारण वो घर में ही रहता था उसकी किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser