क्रमवार भूख हड़ताल:पावरकॉम के आईटीआई होल्डर कर्मचारी मांगों को लेकर आज से करेंगे क्रमवार भूख हड़ताल

नाभा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उन्होंने कहा कि आईटीआई होल्डर समेत समूह लीडरशिप के साथ 14 अक्टूबर को पावरकॉम के हैड आफिस पटियाला में क्रमवार भूख हड़ताल करेंगे

पावरकॉम की प्रमुख जत्थेबंदी आईटीआई इंप्लाइज एसोसिएशन नाभा की मीटिंग मंडल प्रधान अमरप्रीत सिंह चौहान की अगुवाई में नए ग्रिड नाभा में हुई। एक साझे प्रस्ताव जरिए लखीमपुर खीरी घटना में किसानों की मौत पर शौक प्रकट किया। इस मौके इंजी. चरनजीत सिंह बावा सर्कल नेता ने कहा कि लंबे समय से पावरकॉम की मैनेजमेंट और पंजाब सरकार से आईटीआई होल्डर कर्मचारियों की मांगों को अनदेखा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आईटीआई होल्डर समेत समूह लीडरशिप के साथ 14 अक्टूबर को पावरकॉम के हैड आफिस पटियाला में क्रमवार भूख हड़ताल करेंगे। इसमें 1 दिसंबर 2011 से पे बैंड का मसला तुरंत हल करने, 3500 सहायक लाइनमैनों की अधूरी भर्ती को मुकम्मल करने, सीआरए 289 /16 और 295 /19 अधीन भर्ती हुए सहायक लाइनमैन को एचटी लाइन पर ऑथोराइज करने के पत्र को रद्द कर पक्के तौर पर लाइनमैन बनाने, सीआरए 267 /11 और 281 /13 अधीन भर्ती हुए लाइनमैन के कॉन्ट्रैक्ट समय को रेगुलर सर्विस में जोड़ने और एसीपी का लाभ देने, जेई से अतिरिक्त सहायक इंजीनियर बनाने के लिए आईटीआई होल्डर पर लगाई 10 साल की शर्त को हटाने, कोरोना काल दौरान ड्यूटी समय जिन कर्मचारियों की मौत हो चुकी है उनके परिवारों को 50 लाख और सरकारी नौकरी देने, नए भर्ती मुलाजिमों को बिजली यूनिट छूट देने संबंधित मांगे रखी गई थी, लेकिन पंजाब सरकार और पावरकॉम की मैनेजमेंट की तरफ से अभी तक इन मुख्य मांगों की तरफ ध्यान न देने से संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा। इस मौके दलेर सिंह, गुरतेज सिंह, राम लाल, हरकीरत सिंह, राजेश बाबू, राजिंदर सिंह और संजीव कुमार भल्ला भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...