पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घटना:1 साल बाद जेई सहित 4 पर केस दर्ज, पावरकॉम मुलाजिमों की अनदेखी से करंट लगने से हुई थी युवक की माैत

पटियाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कबड्डी खेलते मनदीप की फाइल फोटो।

अक्टूबर 2019 में भादसों के गांव वरे में 22 साल के कबड्डी खिलाड़ी मनदीप सिंह की करंट लगने से मौत हो गई थी। तब पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई की थी। बेटे की बेवक्त मौत के लिए पावरकॉम मुलाजिमों को जिम्मेदार ठहराते हुए पिता बिक्कर सिंह ने उच्च अधिकारियों को शिकायत दी थी।

1 साल की जांच के बाद थाना भादसों पुलिस ने पावरकॉम के जेई दर्शन सिंह और लाइनमैन लखबीर सिंह, लाइनमैन मेवा सिंह, गुरमेल सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया।बिक्कर सिंह ने पुलिस को बताया कि जेई दर्शन सिंह व कर्मचारी विभाग से परमिशन लिए बिना गांव वरे के व्यक्ति से कुछ पैसे लेकर बिजली का पोल लगा रहे थे।

आरोपियों ने रास्ते में जा रहे उसके बेटे मनदीप सिंह और भतीजे सुखविंदर सिंह से मदद मांगी थी। ऊपर से निकल रही बिजली की तार से तार टकरा गई। करंट लगने से मनदीप और भतीजा जख्मी हो गया। तब आरोपी माैके से फरार हो गए। 20 मिनट बाद सुखविंदर काे हाेश आया तो वह खुद मनदीप को गाड़ी में बैठाकर पटियाला प्राइवेट अस्पताल लेकर पहुंचा। आरोपियों ने एक बार भी हाल नहीं जाना। इलाज के दौरान मनदीप की मौत हो गई।

विदेश में कबड्डी खेल बेटा बनाना चाहता था नाम पिता बिक्कर ने बताया कि वह ड्राइवरी करता है। 31 अक्टूबर को उसका बेटा और भतीजा उसे कपड़े देने के लिए आए थे। वह जब घर लौट रहे थे तो गांव में बिजली का पोल लगा रहे आरोपियों ने उन्हें मदद के लिए रोक लिया। उसका बेटा कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी था।

वह बीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद विदेश जाने की तैयारी कर रहा था। विदेश में कबड्डी खेलकर नाम बनाना चाहता था। कहा कि 1 साल तक इंतजार किया है। कहा कि आरोपियों को सजा दिलाने तक लडूंगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें