पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेतावनी:किसान ऑर्निडेंस के खिलाफ 10 जत्थेबंदियों का शहर में रोष मार्च

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार के ऑर्डिनेंस के खिलाफ कुल हिंद किसान संघर्ष तालमेल कमेटी ने पंजाब की 10 किसान जत्थेबंदियों की तरफ से रोष मार्च निकाला। किसान चेतावनी पत्र के माध्यम से किसानाें ने सभी नेताओं काे चेतावनी दी कि यदि वाे अपनी तरफ से किसानाें की मांगों के हल का प्रयास नहीं करेंगे ताे आने वाले समय में उनको किसानों के गुस्से का शिकार होना पड़ेगा। नेताओं के गांव में जाने पर किसानाें का बायकाॅट किया जाएगा।

नेताओं ने संसद-विधानसभा में मुद्दा न उठाया ताे करेंगे बायकाॅट

क्रांतिकारी किसान यूनियन, भारतीय किसान यूनियन (एकता) डकौंदा, कुल हिंद किसान सभा, सूबे के किसान नेता और वर्कराें ने बड़ी संख्या में अपने-अपने स्कूटरों, बाइक और वाहनों से आनाज मंडी से रोष मार्च शुरू किया। उन्हाेंने हरिन्दर सिंह चन्दूमाजरा को मांगपत्र दिया। खंडा चौक में सूबे के सांसद, विधायक को मांगपत्र सौंपा। किसानाें ने सीएम हाउस की तरफ रुख किया तो पुलिस ने वाइपीएस चौक पर रोका।

रोष मार्च निकाला
किसानों ने दोपहर 1 बजे प्रधान गुरबख्श सिंह बलबेड़ा के नेतृत्व में पुडा ग्राउंड से डीसी ऑफिस तक रोष मार्च निकाला। केन्द्र के खिलाफ नारेबाजी की। जब वह डीसी ऑफिस पहुंचे तो प्रशासन ने रोक दिया। जब किसानों ने कहा कि वह गिरफ्तारियां देंगे तो जिला प्रशासन ने वहीं पर गाड़ियां बुला लीं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें