पटियाला में फूटा कोरोना बम:राजीव गांधी लॉ यूनिवर्सिटी में 122 स्टूडेंट मिले ओमिक्रॉन पॉजिटिव, सभी में माइल्ड लक्षण

पटियाला3 महीने पहले

पंजाब के शाही शहर पटियाला में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। जिस चौथी लहर की आशंका जताई जा रही थी, वह पटियाला में दिखाई देने लगी है। पटियाला की राजीव गांधी लॉ यूनिवर्सिटी में गुरुवार को 122 स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि जो भा स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उनमें कोई भी मामला गंभीर नहीं है, लेकिन कोरोना के मामले सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन सतर्क हो गया है और यूनिवर्सिटी में कोरोना बिहेवियर को लेकर सख्ती बढ़ा दी गई है।

यूनिवर्सिटी के चिकित्सकों ने बताया कि यूनिवर्सिटी में कोरोना का पहला मामला 26 अप्रैल को सामने आया था। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने 150 के करीब स्टूडेंट्स के सैंपल एकत्र किए, इनमें से 7-8 मामले सामने आए। फिर सबके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए गए तो यह आंकड़ा बढ़ गया। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने करीब 800 सैंपल यूनिवर्सिटी से छात्र-छात्राओं के एकत्र किए और टेस्टिंग के लिए भेजे। इनमें से 122 छात्र-छात्राओं को कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई है।

यूनिवर्सिटी के चिकित्सकों ने बताया कि यूनिवर्सिटी में जिन छात्रों के सैंपल पॉजिटिव आए हैं, उनमें ओमिक्रॉन के दो वैरिएंट बीए-2 और बीए-3 पाया गया है। चिकित्सकों को कहना है कि बेशक छात्र-छात्राओं के सैंपल कोरोना पॉजिटिव हैं, परंतु इनमें लक्षण बहुत माइनर हैं। बहुत कम स्टूडेंटस ऐसे हैं, जिन्हें दो दिन बुखार के साथ शरीर में दर्द रहा। बाकी स्टूडेंट्स को कुछ खास फील नहीं हुआ।

नए वैरिएंट एक्सई के बारे में पूछे जाने पर चिकित्सकों ने कहा कि नया वैरिएंट नहीं पाया गया है, सिर्फ ओमिक्रॉन के लक्षण ही सामने आए हैं।