पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेराेना अपडेट :15 पाॅजिटिव, एक की मौत; धीरू की माजरी मिनी कंटेनमेंट जाेन में

पटियाला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • धीरू की माजरी में सफाई सेविका के परिवार से 6 पॉजिटिव
  • तीन दिन में चार माैतें, 50 पाॅजिटिव
Advertisement
Advertisement

अनलाॅक 1 में काेराेना संक्रमिताें के साथ-साथ माैत का अांकड़ां भी बढ़ता जा रहा है। तीन दिन में चार माैत के साथ-साथ 50 पाॅजिटिव केस भी आए हैं।

साेमवार काे जारी की गई रिपाेर्ट के मुताबिक त्रिपड़ी सीएचसी की धीरू की माजरी में रहने वाली सफाई कर्मी के संपर्क में आने वाले 6 लाेग पाॅजिटिव आए।

ये आनलाॅक के बाद शहर का पहला ऐसा एरिया है, जहां से एक साथ 6 लाेग संक्रमित अाए हाे। इसके बाद प्रशासन ने धीरू की माजरी काे मिनी कंटेनमेंट जाेन घाेषित कर दिया है।

पातड़ां के गांव साधारणपुर निवासी एक व्यक्ति की चंडीगढ़ के सेक्टर-32 के अस्पताल में माैत हाे गई। यह जिले में 9वीं माैत है। इसके अलावा आईसाेलेशन वार्ड में दाखिल 6 और काेविड केयर सेंटर से 1 मरीज के ठीक हाेने पर उनकाे घर भेज दिया गया।

इसके अलावा 15 मरीज पाॅजिटिव आए हैं।  पाॅजिटिव 15 मामलों में 9 संपर्क में आए, दो इन्फलूइंजा टाईप लक्षण, एक फ्लू लक्षण और एक गर्भवती औरत है। रणबीर मार्ग निवासी 16 साल युवक और समाना की मुनीहारा मोहल्ला में रहने वाली 77 साल औरत और समाना की ही कृष्णा बस्ती का रहने वाला 26 साल नौजवान भी संपर्क में आने कारण पाॅजिटिव आया है।

गांव मिसीगन की रहने वाली गर्भवती, समाना की नामधारी काॅलोनी का बैंक कर्मी और उसकी सास फ्लू टाईप लक्षण और पिलखनी राजपुरा का 40 साल व्यक्ति की पाॅजिटिव है। 

मिशन फतेह के तहत 7 काे मिली छुट्टी

मिशन फतेह के तहत आइसोलेशन फैिसलिटी से 6 और कोविड केयर सेंटर से एक मरीज को छुट्टी देकर सात दिन के लिए घर में एकांतवास में रहने के लिए घर भेज दिया गया है।

सिविल सर्जन डाॅ. मल्हाेत्रा ने बताया कि यह बहुत राहत भरी ख़बर है कि बीते दिनों कम्युनिटी सेहत केंद्र त्रिपड़ी में काम करती औरत के कोविड पाॅजटिव आने पर सेंटर के सभी स्टाफ मेंबराें के सैंपल लिए थे, जोकि कोविड जांच दौरान सभी ही कोविड निगेटिव अाए हैं।

लूहंड-गांव खेड़ी गुरना में 18 क्वारेंटाइन

बनूड के पास गांव लूहंड और गांव खेड़ी गुरना के पोल्ट्री फार्म में रहती दो गर्भवती औरतों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर उनके संपर्क में आए 13 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई।

एक साथ 13 लाेगाें के संक्रमित निकलने के बाद में आज गांव लूहंड और खेडी गुरना के काेरोना पीड़ित लोगों के संपर्क में आने वाले 18 लोगों के सैंपल ले कर जांच के लिए भेजे गए हैं। इन लोगों को घर में एकांतवास कर दिया गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement