पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गोलमाल जारी है:कांग्रेस नेता की शह पर बन रहे 5 शोरूम में से 2 सील

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिहायशी नक्शा पास कराकर तैयार करवा रहे कमर्शियल बिल्डिंग
  • सुखराम कॉलोनी में कार्रवाई, 2 से 3 मंजिल के हैं शोरूम
Advertisement
Advertisement

नगर निगम ने सरहिंद रोड पर (बंधा रोड) सुखराम कॉलोनी में कांग्रेस नेता की शह पर बन रहे 5 शोरूमों में से 2 शोरूमों को सील कर दिया।

निगम कमिश्नर पूनमदीप कौर के आदेशों पर अस्टिटेंट टाउन प्लानर (एटीपी) दविंदर शर्मा के नेतृत्व में एरिया इंस्पेक्टर नैंसी ने बुधवार को शोरूमों को सील कर दिया।

एटीपी दविंदर शर्मा ने बताया रिहायशी नक्शा पास करवा कर यहां कमर्शियल निर्माण करवाया जा रहा था।

पहले शोरूम तैयार करने वालों को नोटिस भेजकर अगाह किया गया, लेकिन जब काम नहीं रोका गया तो आज इन शोरूमों को सील कर दिया गया।

आरटीआई एक्टीविस्ट ने 5 शोरूमों की लिखित शिकायत निगम कमिश्नर, विजिलेंस को भेजी थी

दबाव के बाद की लिया एक्शन

आरटीआई एक्टीविस्ट महिंदर कुमार ने यहां बन रहे 5 शोरूमों की लिखित शिकायत निगम कमिश्नर, विजिलेंस को भेजी थी, लेकिन जब कोई कार्रवाई न हुई तो उन्होंने मंगलवार को एसटीपी से बात की।

उनकी दखल के बाद यह कार्रवाई की गई है। महिंदर कुमार का कहना है कि निगम ने 5 में से 2 शोरूम ही सील किए हैं, जबकि उनकी शिकायत 5 शोरूमों की थी, इसलिए बाकी अवैध निर्माणों पर भी कानूनी कार्रवाई करने के लिए वो दोबारा लोकल बॉडी डिपार्टमेंट लिखेंगे।

महिंदर कुमार के मुताबिक सत्ता पक्ष के एक कांग्रेसी नेता की शह पर तैयार हो रहे इन शोरूमों में सरकारी खजाने को तगड़ा चूना लगाने की तैयारी की जा रही थी।

इस नेता का ही प्रेशर था कि ये शोरूम 2 से 3 मंजिलों तक बनकर तैयार हो गए, नहीं तो एरिया इंस्पेक्टर की यह जिम्मेदारी बनती थी कि वो इन शोरूमों के बनते समय उसकी चेकिंग करती और काम को तभी बंद करवाती, लेकिन जब 2 से 3 छतों के लैंटर डल गए तो अब प्रेशर के बाद कार्रवाई की गई है।

सियासी प्रेशर- इसलिए कमेटी आगे नहीं आना चाहती 

सूत्र बताते हैं कि इस जांच कमेटी द्वारा एक महीना बीतने के बाद भी जांच शुरू न करने के पीछे अवैध बिल्डिंगों पर कार्रवाई न करने को लेकर कांग्रेसी नेताओं का सियासी प्रेशर बताया जा रहा है।

अवैध बिल्डिंगों को लेकर निगम प्रशासन शुरू से सवालों के घेरे में रहा है। लोकल बॉडी विजिलेंस से लेकर पुलिस ने शहर की अवैध बिल्डिंगों की जांच कई बार की है। कई मामले कोर्ट तक गए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement