पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:पटियाला, मानसा समेत 7 जिलों से आंदोलन के समर्थन में 2000 किसान दिल्ली रवाना

पटियाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटियाला के बहादुरगढ़ में विरोध करते किसान। - Dainik Bhaskar
पटियाला के बहादुरगढ़ में विरोध करते किसान।
  • कृषि कानूनों के विरोध में लगातार जुट रहे हैं सूबे के किसान

कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन और किसान फिर लामबंद होने लगे हैं। 26 जनवरी को हुए प्रकरण के बाद किसानों पर हुई कार्रवाई के बाद सूबे की किसान जत्थेबंदियां, कई जिलों की पंचायतें भी अब समर्थन में आ चुकी हैं। शनिवार को होशियारपुर, पटियाला, फाजिल्का, रोपड़, मोगा, बरनाला, संगरूर, मानसा सहित कई जिलों से दो हजार से ज्यादा किसान सैकड़ों ट्रैक्टर-ट्रालियों से दिल्ली रवाना हुए हैं।

बरनाला के ढिल्लवा गांव से लकड़ी, दूध व राशन लेकर 5 ट्रैक्टर-ट्रॉलियां रवाना हुईं। वहीं किसानों के समर्थन में सूबे में विभिन्न जत्थेबंदियों ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को सद्भावना दिवस के तौर पर मनाया और एक दिन की भूख हड़ताल की। वहीं होशियारपुर के गांव अजड़ाम में शनिवार को महापंचायत हुई। इसमें 10 गांवों के पंच-सरपंच शामिल हुए जिसमें फैसला लिया गया कि सिंघु बाॅर्डर पर लंगर लगाया जाएगा। इसमें हर परिवार 10 हजार रुपए मदद में देगा और एक सदस्य दिल्ली जाएगा।

पुलिस कर्मी पर हमला करने वाला युवक नवांशहर का
सिंघु बाॅर्डर पर झड़प में जिस युवक पर पुलिस अधिकारी पर हमला करने के आरोप है वह युवक रणजीत सिंह नवांशहर के गांव काजमपुर का है। युवक की मां ने केंद्र से मांग की उसके बेटे पर दर्ज केस खारिज करे।

किसानों के समर्थन में पंचायत चुनाव का विरोध करेंगे ग्रामीण
संयुक्त किसान मोर्चा और 31 किसान जत्थेबंदियों के आह्वान पर शनिवार काे लहरा मोहब्बत गांव के ग्रामीणों ने 6 प्रस्ताव पास किए। इंकलाबी नेता जगजीत सिंह, भाकियू डकौंदा के रामपाल सिंह ने बताया कि 14 फरवरी को होने वाली नगर पंचायत चुनाव का बायकाॅट करेंगे और चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति का सामाजिक बायकाॅट किया जाएगा। नेताओं बताया कि 11 मेंबरी कमेटी का गठन किया गया है जो दिल्ली जाने के लिए ज्यादा से ज्यादा किसानों की शमूलियत कराएगी।

लापता पंजाबी युवाओं के मामले को लेकर केंद्र से बात करें सीएम: बाजवा
चंडीगढ़। राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखकर कहा, लापता लोगों का मामले में केंद्र से बात करें। बाजवा ने कहा है दिल्ली में 26 जनवरी को हुई घटना के बाद से राज्य के 100 से अधिक किसान लापता हैं। वहीं मोगा गांव ततारीएवाला से गए 12 युवकों में से एक नवदीप सिंह घर आ गया है। नवदीप ने बताया कि उसके साथ गए 11 युवकों को दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ जेल भेज दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें