पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना से जंग:30 नए केस, 9 दिन में 123 पाॅजिटिव अब शहर में 100 से ज्यादा संक्रमित

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से 100 दिन पहले जिले में कोरोना ने दी थी दस्तक
  • धीरू नगर में एक परिवार के 6 संक्रमित, राजिंदरा की सफाई सेविका सास-बहू भी पाॅजिटिव
Advertisement
Advertisement

28 जून काे जिले में काेराेना के 300 केस थे। साेमवार काे 30 केस आने के साथ ही महज 9 दिन में काेराेना के 123 केस आ गए।

इतना ही नहीं अब केवल शहर में ही संक्रमित मरीजाें की संख्या 100 के पास हाे गई है, जबकि जिले में पाॅजिटिव केस 400 के पार (406) हाे गए हैं। 30 नए केस में धीरू नगर से एक ही परिवार के 6 मेंबर हैं।

इनमें सास-बहू राजिंदरा अस्पताल की मुलाजिम है। सास वार्ड नंबर-7 में सफाई सेविका है ताे बहू अाेपीडी में है। इसके बाद अब पूरे इलाके काे कंटेनमेंट जाेन घाेषित कर दिया गया है।

संक्रमित केस में सबसे ज्यादा पटियाला 15, राजपुरा-6, नाभा-3 के अलावा आसपास के एरिया से हैं। संक्रमिताें में तीन गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं।

बीडीपीओ के संक्रमित आने के बाद उसके नजदीकी संपर्क में आए डीसी ऑफिस के एनआईसी ऑफिस स्टाफ सारे स्टाफ काे हाेम क्वाॅरेंटाइन कर दिया गया है।

डाॅ. मल्होत्रा ने बताया कि मिशन फतेह के तहत कोविड केयर सेंटर से आठ और राजिंदरा अस्पताल से 3 मरीजों को घर भेज दिया गया है।

एनआईसी ऑफिस का सारा स्टाफ हाेम क्वारेंटाइन

पटियाला|सिविल सर्जन डाॅ. हरीश मल्हाेत्रा ने बताया कि साेमवार काे 925 की रिपाेर्ट आई। इनमें से 30 पाॅजिटिव निकले।

पाॅजिटिव मामलों में पटियाला के आनंद नगर एक्स्टेंशन की 4 साल की बच्ची, धीरू नगर का 34 साल, 50 साल, 28 साल की महिला, 12 साल की बच्ची, घास मंडी, तवक्ली मोड़ का 25 साल युवक, नाभा की करतार काॅलोनी में एक परिवार के दो लाेग व राजपुरा के मिर्च मंडी में दंपति संक्रमित निकले।

ये सभी केस संपर्क में आने से कोविड पाॅजिटिव आए। राजपुरा के चक्क कला का 35 व 22 साल का व्यक्ति, पटियाला के बचित्तर नगर की 27 साल की महिला पाॅजिटिव आई।

यह केस बाहरी राज्य से लाैटने वाले हैं। राजपुरा की महावीर रोड के रहने वाले 51 साल की महिला, 28 साल का युवक, गांव लुहंड की 37 साल की महिला, शंकरपुर का 55 साल का बुजुर्ग, पटियाला के दर्शनी गेट का 42 साल का व्यक्ति, धामोमाजरा का 43 साल व्यक्ति, भगत सिंह काॅलोनी की 69 साल की महिला, गांव अलीपुर का 59 साला का बुजुर्ग, पीयू के पास रहने वाला 30 साल व्यक्ति संक्रमित आया।

यह ओपीडी में आने पर कोविड जांच के लिए लिए सैंपल में पाॅजिटिव अाए। फ्लू टाईप लक्षण होने पर नाभा के त्रिवेणी पैलेस का 68 साल बुज़ुर्ग, मिल्ट्री एरिया का 29 साल का व्यक्ति, रत्न नगर में 29 साल का व्यक्ति और कोलंबिया एशिया अस्पताल की दो स्टाफ नर्सें पाॅजिटिव आईं।

गांव सुनियारहेड़ी की 26 साल, गांव मिर्जापुर की 27 साल और पटियाला के दशमेश नगर की 29 साल गर्भवती पाॅजिटिव निकलीं। यह अस्पताल में अपना चेकअप कराने आई थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement