पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ता कोरोना:344 संक्रमित और 6 लोगों की मौत, नए केसों में अकेले पटियाला शहर से ही 203

पटियाला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अप्रैल के आठ दिन में तीसरी बार संक्रमित 300 पार, संक्रमण की बढ़ती रफ्तार की जांच को आज शहर आएगी दिल्ली की टीम

बढ़ते काेराेना के कारणों की जांच के लिए शुक्रवार काे केंद्र की गठित की टीमाें के डाॅक्टर शहर में पहुंच जाएंगे। पटियाला में दिल्ली के एपिडिमोलॉजिस्ट व चेस्ट के डाॅक्टर संक्रमण की दर के साथ इसके फैलने के मुख्य कारण पता लगाएंगे। राजिंदरा अस्पताल में मरीजाें काे मिल रही सुविधा और इलाज दाैरान यूज हाेने वाली दवाओं की डिटेल लेंगे। वहीं, स्टेट हेल्थ विभाग ने मरीजाें की हाेम आइसाेलेशन से लेकर डेली रिपाेर्टिंग के लिए डिप्टी डायरेक्टर स्तर के अधिकारियाें काे डिप्यूट कर दिया है। बता दें कें अप्रैल के 8 दिन में तीसरी बार 300 पार केस मिले।

वीरवार काे 344 नए केस मिले। 6 मरीजाें की जान चली गई। पाॅजिटिव केस 24,366 हो गए हैं। 325 ठीक हो गए अब इनकी 21255 हो गई है। एक्टिव केसाें की संख्या 2493 है। जबकि मौतों का अांकड़ा 618 हाे गया है। वहीं, 4056 सैंपल लिए गए। अब तक 4,53,388 सैंपल लिए जा चुके हैं। लगभग 3196 की रिपोर्ट पेंडिंग है।

47 लोगों को पॉजिटिव के संपर्क में आने से हुआ कोरोना, 297 केस ओपीडी से आए

इन 344 केसाें में से पटियाला शहर से 203, नाभा से 17, राजपुरा से 34, समाना से 17, भादसों से 16, काैली 16, कालोमाजरा से 09, शुतराणा से 05, हरपालपुर से 09 और दुधणसाधां से 18 केस रिपोर्ट हुए हैं, इनमें से 47 पाॅजिटिव क्लाेज कांटैक्ट अाैर 297 ओपीडी से अाए हैं। काेराेना का नया यूके स्ट्रेन एक संक्रमित से 13 लाेगाें तक फैल सकता है। वर्तमान में काेराेना के मामले बढ़ने का मुख्य कारण यही है।

हालांकि सेहत विभाग चंडीगढ़ की तरफ से जारी रिपाेर्ट के अनुसार पंजाब में हुई जीनाेम टेस्टिंग के दाैरान पंजाब में अा रहे संक्रमिताें के मामलाें में 70 प्रतिशत मरीजाें में यूके का स्ट्रेन मिला था। इसके चलते काेराेना के मामले बढ़ रहे हैं। डाॅक्टर्स के मुताबिक राेज अा रहे संक्रमिताें में 80 फीसदी लाेगाें काे संक्रमण की पुष्टि हाेने के एक दिन पहले या बाद में बुखार या शरीर टूटने की समस्या पैदा हुई थी।

2586 सीनियर सिटीजंस समेत 7221 का टीकाकरण
कोविड टीकाकरण मुहिम के अंतर्गत वीरवार रिकार्ड 7221 टीके लगाए गए। इनमें 2586 सीनियर सिटीजन भी हैं। आज गांवों में लगाए कोविड टीकाकरण कैंपाें का लोगों की तरफ से भरपूर लाभ लिया गया। सिविल सर्जन डाॅ. सतिंदर सिंह ने बताया कि काेविड टीकाकरण बिलकुल सुरक्षित है। लाेग बिना डर भय के सरकार द्वारा अलग-अलग स्थानाें पर लगाए जा रहे कैंपाें में टीका लगाए पहुंचे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें